सावन आते ही शुरू हुआ उन्माद.. जौनपुर में महादेव के भक्तों पर उन्मादियों ला हमला.. 2 शिवभक्त घायल

श्रावण मास शुरू होने से पहले ही आशंका जताई जा रही थी कि मजहबी उन्मादी तत्व सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए कांवड़ यात्रा में विघ्न डालने जैसी तमाम नापाक साजिशों को अंजाम दे सकते हैं. यही कारण था कि यूपी की योगी सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों को किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा था. लेकिन इस सबके बाद भी मजहबी उन्मादी अपनी नापाक हरकतों से रास नहीं आये तथा श्रावण के पहले ही सोमवार को कांवड़ियों पर हमला कर दिया.

गुल मंजन किया उस मुस्लिम महिला ने तो भड़क उठा शौहर मोहम्मद वैश.. फिर उसने बोले वो तीन शब्द जिससे तबाह हो गई महिला की जिन्दगी

मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मडियाहूं नगर के कजियाना मोहल्ले का है  कहाँ रात्री के समय बोल बम का उद्घोष करते हुए कांवड़ ले जाए शिवभक्तों पर मजहबी उन्मादी टूट पड़े तथा दो कांवड़ियों की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई की वजह से गंभीर रूप से घायल कावंड़ियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से एक युवक की हालत गंभीर होने की वजह से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर किया गया. बताया गया है कि देर रात्रि के समय कांवड़िया विकास गौतम पुत्र ठाकुर प्रसाद तथा उसके साथी विंध्याचल से जल लेकर विवेकानंद स्थित शिव मंदिर की ओर जा रहा थे.

सहारनपुर से उठी हलाला के विरोध में आवाज.. हिम्मत करके बोली वो- “आखिर किस किस के साथ सोऊँ” ?

जैसे ही वह नगर के कजियाना मुहल्ले मे बोल बम का नारा लगाते पहुंचा था कि मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने विकास गौतम व एक अन्य की पिटाई कर दी, जिससे विकास के सिर में चोट आ गई. ऐसे में साथी की पिटाई से आहत कांवड़ियों ने मडियाहूं जौनपुर मार्ग पर कजियाना मोहल्ले में सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इधर जब पुलिस को सूचना मिली तो उसके हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन सर्किल के सभी थानों की फोर्स बुला ली गई. मौके पर पहुंचे कोतवाल सुरेंद्र सिंह ने घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मडियाहूं भेजा.

देवबंद में चुपचाप बन रहा कुछ ऐसा जिसकी अनुमति ही नहीं है प्रशासन से.. क्या ये कोई तैयारी है ?

सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक बिपिन कुमार मिश्रा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय क्षेत्राधिकारी अवधेश शुक्ला मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया. पुलिस ने पीड़ित विकास गौतम की तहरीर पर कजियाना निवासी आरिफ व रियाज के विरुद्ध दलित उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया. मामले में एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाई की जायेगी.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post