केजरीवाल के ख़ास आप लोकसभा प्रभारी का पुलिसवालों पर प्राणघातक हमला.. बोला- “जला दो इन्हें”

दिल्ली के मुख्यमंत्री arvind केजरीवाल तथा आम आदमी पार्टी अपराधमुक्त राजनीति की बात करती है, ईमानदारी की बात करती है लेकिन इसकी हकीकत हरियाणा के यमुनानगर में देखने को मिली जहाँ बिलासपुर थाना क्षेत्र की रंजीतपुर पुलिस चौकी में अरविंद केजरीवाल के करीबी तथा आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रभारी ने आपने साथियों के साथ पुलिस वालों पर प्राणघातक हमला किया तथा गंदियों में आग लगा दी. आप नेता तथा उसके साथियों ने हेड कांस्टेबल रणधीर सिंह व ई हेड कांस्टेबल मुनीश की वर्दी फाड़ दी व् पुलिस की तीन गाड़ियों पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया. चौकी में आग लगाने की बात कहकर आप नेता ने चौकी में खड़ी बाइक को आग लगा दी. आग चौकी में न फैल जाए, इससे पहले पुलिस कर्मियों ने आग को बुझाया.

रणजीतपुर चौकी में तैनात रणधीर सिंह ने बताया कि 16 अगस्त को गांव रानीपुर निवासी सुमित को 13 जुलाई को मारपीट के दर्ज केस में गिरफ्तार कर चौकी लाया गया था. सुमित कुमार से चौकी में पूछताछ की जा रही थी. शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरपाल अपने साथ सुमित के पिता जय प्रकाश, आरोपी के ताऊ धर्म सिंह उर्फ धम्मू, काला, शेरगढ़ निवासी रिंकू और 20-25 अन्य लोगों का लेकर आया. उनके हाथों में डंडे व लाठियां थीं. उन्होंने चौकी में आते ही पुलिस को कहा कि बिना हमारे पूछे सुमित को कैसे पुलिस लेकर आई. उन्होंने बहस शुरू कर दी. आरोप है कि अमरपाल ने आवाज मारकर कहा कि सुमित को पुलिस हिरासत से छुड़ा लो. बाहर ले आओ मैं देखता हूं कि हमें कौन रोकता है. जो हमारे सामने आएगा उसको जान से मार देंगे. इसके बाद भीड़ ने पुलिस के साथ हाथापाई कर सुमित को छुड़ाने का प्रयास किया.

पुलिस कर्मी का आरोप है कि उसके और मुनीष के साथ मारपीट करके उसकी वर्दी व मनीष की वर्दी फाड़ दी. इस दौरान सुमित को गिरफ्त से छुड़ा लिया. बाद में पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया. चौकी के बाहर खड़ी सरकारी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए.  अमरपाल ने टेलीफोन करवा कर सुमित की माता राजेश, सुमित की ताई कमलेश व सुमित की दादी इंद्रो को बुला लिया और सुमित का चाचा बलजिंद्र व भाई महीपाल भी साथ आ गए.  उन्होंने भी हमला कर दिया। आरोप है कि हमलावरों ने चौकी में तेल डालकर वाहनों में आग लगा दी.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share