अपराध से पहले अपराधी को कुचलना सिखा गई अयोध्या पुलिस.. नाबालिग को छेड़ने वाले “आरिफ” को दबोच कर भेजा जेल


यदि अपराध के विशाल की जड पर ही वार कर दिया जाय तो आने वाले समय में उस पेड़ के पत्ते और डालियाँ सूख जाती हैं और फिर धीरे धीरे वो वृक्ष भी ठूंठ हो जाता है.. अपराध और अपराधियों के डाक्टर कहे जाने वाले अयोध्या पुलिस प्रमुख आशीष तिवारी ने शायद इसी सिद्धांत को अपना मूल मन्त्र बना डाला है और पहले जौनपुर में व् अब अयोध्या में शानदार प्रदर्शन कर रहे IPS आशीष तिवारी के नेतृत्व में अयोध्या पुलिस ने एक और सराहनीय कार्य करते हुए आम जनमानस में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा दिया है.

विदित हो कि महिलाओं के लिए प्रदेश को अति सुरक्षित बनाने के उत्तर प्रदेश शासन के अभियान को आगे बढाते हुए व् इसको सार्थक करते हुए अयोध्या पुलिस ने दबोच लिया है और शोहदे को जो नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था.. इतना ही नहीं, संगत कानून की धाराओं के साथ उस पर पोस्को एक्ट भी लगा कर उसको जेल भेज दिया गया है. अयोध्या पुलिस के इस एक्शन के बाद अब कभी चौराहों पर घूमने वाले शोहदे गायब दिखाई दे रहे हैं और बच्चियां व् महिलायें आराम से अपनी दिनचर्या पूरी कर रही हैं..

अयोध्या पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार दिनाँक 06.12.2019 को वादिनी मुकदमा के द्वारा थाना स्थानीय पर तहरीरी सूचना की गयी कि अभियुक्त उपरोक्त द्वारा पिछले एक वर्षों से स्कूल आते-जाते वक्त पीछा किया करता है और मौका देखकर छेड़खानी करता रहता है दिनांक 29.11.2019 को समय 3 बजे के आस पास हैदरगंज क्रासिंग के पास आरिफ द्वारा मेरी पुत्री के साथ छेड़खानी करने लगा, हाथ पकड़ कर दुस्साहसिक रूप से जबरन रिक्शे से उतारने लगा.

इतना ही नहीं मना करने पर आरिफ भद्दी-भद्दी गालियाँ देने लगा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में मुकदमा उपरोक्त दिनाँक 06.12.2019 को पंजीकृत होकर विवेचना उ0नि0 श्री शमशेर थाना कोतवाली नगर द्वारा की जा रही थी।  मुकदमा उपरोक्त में वाँछित होने के कारण अभियुक्त आरिफ को दिनाँक 07.12.2019 को मनूचा तिराहे से उ0नि0 श्री शमशेर थाना कोतवाली नगर अयोध्या मय हमराही आरक्षी द्वारा गिरफ्तार किया गया है जिसके सम्बन्ध में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

यहाँ ये ध्यान देने योग्य है कि खुद वादिनी और मुहल्ले के अन्य लोग आरिफ को नाना कहते थे लेकिन उसकी हरकतों का माकूल प्रतिउत्तर अयोध्या पुलिस द्वारा मिला है जिसके चलते इलाके में संतोष व् शांति देखने को मिल रही है.. शोहदे आरिफ उर्फ़ नाना को मुकदमा अपराध संख्या 955/19 धारा 354/354घ/504/506 भादवि व 7/8 पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है. फ़िलहाल पूरे अयोध्या जनपद में छींटाकशी करने वाले ऐसे शोहदों व् मजनुओं के खिलाफ पुलिस अपना अभियान जारी रखे हुए है. इसी कार्य को कुशलता से क्रियान्वयन करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों की टीम शेरनी नाम से बनी हुई है जो सुबह   से शाम तक ऐसे मजनुओं और शोहदों की खबर लिया करती है..

रिपोर्ट –

राहुल पाण्डेय 

सुदर्शन न्यूज- मुख्यालय नोएडा 

सम्पर्क – 9598805228


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share