बस में सफर करती लडकी के मात्र एक ट्विट से जेल गये रिजवान और हुसैन. योगी सत्ता में UP पुलिस अपने श्रेष्ठतम की तरफ - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

बस में सफर करती लडकी के मात्र एक ट्विट से जेल गये रिजवान और हुसैन. योगी सत्ता में UP पुलिस अपने श्रेष्ठतम की तरफ


इसको नारी सुरक्षा और सम्मान के लिए चौकसी का सर्वोच्च बिंदु माना जा सकता है. जिस प्रकार से २ शोहदों को चलती बस रोक कर दबोचा गया वो अपने आप में प्रमाणित करता है कि वो समय चला गया जब फिल्मो द्वारा बनाया गया एक झूठा आवरण चर्चा में रहता था कि पुलिस कभी समय से नहीं आती. अयोध्या पुलिस न सिर्फ समय पर आई बल्कि वो सब कुछ कार्य सफलता से पूरा किया जो न्यायोचित था.

यहाँ लखनऊ से बस में सफर करती एक लडकी को उसी बस में छेड़ रहे २ शोहदों की सूचना पर अयोध्या पुलिस प्रमुख IPS आशीष तिवारी की सक्रियता और उनके पुलिस बल के द्वारा कार्य के फ़ौरन अनुपालन की पूरे प्रदेश में सराहना हो रही है और IPS आशीष तिवारी के लिए पूरे DGP उत्तर प्रदेश विक्रम सिंह द्वारा कहे गये शब्द भी चरितार्थ हुए जब उन्होंने कहा था कि उनका बस चले तो वो उन्हें सम्मान से अलंकृत कर दें.

कोरोना से पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

यहाँ योगीराज में महिलाओं की सुरक्षा का भी परीक्षण हुआ जिसको खुद उस लडकी का ट्विट बता रहा है जिसने UP पुलिस को त्वरित कार्यवाही के लिए धन्यवाद किया है. अयोध्या पुलिस द्वारा प्राप्त प्रेस नोट के अनुसार दिनांक 24.02.2020 को दोपहर करीब 3 बजे सोशल मीडिया सेल डीजीपी मुख्यालय से टवीटर के माध्यम से सूचना मिली की एक युवती जो कि लखनऊ से बस्ती की ओर बस से जा रही है के साथ बस में ही बैठे दो युवक छेड़खानी कर रहें हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार छेड़खानी कर रहे दोनों शोहदों के नाम रिजवान और हुसैन थे. युवती ने यह शिकायत यू.पी. पुलिस के टवीटर हैंडल @uppolice पर किया. शिकायत को तत्काल संज्ञान लेते हुए एडीजी कानून व्यवस्था व सोशल मीडिया सेल मुख्यालय, लखनऊ द्वारा यह सूचना एमडी परिवहन, जिलाधिकारी अयोध्या, एसएसपी अयोध्या व सोशल मीडिया सेल अयोध्या को दी गयी।

अयोध्या पुलिस को उक्त सूचना मिलते ही आरटी सेट के माध्यम से बस के रास्ते में पड़ने वाले सभी पीआरवी गाड़ियों, सभी सम्बन्धित चौकियों व थाना प्रभारियों को अलर्ट कर दिया गया. तत्परता दिखाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आशीष तिवारी के निर्देशन में अयोध्या पुलिस के पीआरवी 4385 (टू व्हीलर) पर तैनात आरक्षी प्रमोद कुमार, चालक होमगार्ड आशीष सिंह, भेलसर चौकी पर नियुक्त आरक्षी अशोक कुमार, आरक्षी स्केन्द कुमार ने बस को रोककर दोनो आरोपियों को अपने हिरासत में लिया इस बीच मौके पर प्रभारी निरीक्षक रूदौली भी मय फोर्स पहुँच गये.

इसके बाद दोनो आरोपियों को प्रभारी निरीक्षक रूदौली को सुपुर्द किया गया। तत्पश्चात दोनो आरोपियों से पूछताछ कर दोनो पर आवश्यक कार्यवाही की गयी। युवती द्वारा बताया गया कि उक्त दोनो आरोपी काफी देर से छेड़खानी कर रहे थे। युवती को सकुशल उसके गन्तव्य को रवाना किया गया। इस प्रकार सभी उच्च अधिकारियों के कुशल निर्देशन में व अयोध्या पुलिस टीम के द्वारा तत्परता दिखाते हुए अतिशीघ्र कार्यवाही की गयी जिसकी लोग काफी सराहना कर रहें हैं। युवती अयोध्या पुलिस की तत्काल सहायता से संतुष्ट हुई व सोशल मीडिया पर आभार व्यक्त किया और कहा थैंक्यू यू.पी.पुलिस, थैंक्यू अयोध्या पुलिस। बस एक Tweet ही काफी है


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share