Breaking News:

बरकरार है यूपी के CM Yogi Adityanath का जलवा.. फिर बने देश के नंबर 1 मुख्यमंत्री


उत्तर प्रदेश के भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी ही नहीं बल्कि देश में सियासत के एक नए सूरमा के तौर पर उभर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें मीडिया ग्रुप इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन MOTN के सर्वे में देश सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है. यह लगातार   दूसरी बार है जब योगी आदित्यनाथ देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए हैं.

मूड ऑफ द नेशन MOTN सर्वे में जहाँ योगी आदित्यनाथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. देश के तीसरे बेस्ट सीएम बिहार के नीतीश कुमार बने. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी चौथे स्थान पर हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संयुक्त रूप से 5वां स्थान प्राप्त हुआ है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को एक एक्शन मैन के रूप में प्रोजेक्ट करने में कामयाबी हासिल की है. इसके पीछे अपराध और अपराधियों पर सख्ती और उनकी साफ-सुथरी छवि रही है. उनके नेतृत्व में यूपी धीरे-धीरे खुद को एक आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित कर रहा है.  पहली बार लखनऊ में  DefExpo India exhibition का आयोजन होने जा रहा है, जो 5 फरवरी से 8 फरवरी तक चलेगा.  इसके आयोजन से नए रक्षा संयुक्त उपक्रमों के लिए एक मंच के रूप में काम करने की उम्मीद है.

सीएम योगी आदित्यनाथ का मकसद 2024 तक यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है. योगी सरकार ने इससे पहले भी फरवरी 2018 में यूपी इन्वेस्टर्स समिट ने 4.7 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित किया था. वहीं, जुलाई 2019 में हुए सेरेमनी में 65 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की नींव रखी गई थी. इसके अलावा 2019 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  430,000 घरों के निर्माण में यूपी का सबसे बड़ा योगदान था. साथ ही प्रयागराज में कुंभ का आयोजन भी भव्य रहा था, जिसने सीएम योगी को देश का लोकप्रिय चेहरा बना दिया.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share