बीजेपी तथा एनसीपी की शिवसेना को धोबी पछाड़.. देवेन्द्र फडणवीस मुख्यमंत्री तथा अजित पवार उपमुख्यमंत्री बने


महाराष्ट्र में सियासत में अचानक से बड़ा उलटफेर हुआ है. उलटफेर भी ऐसा जिसकी कोई भी कल्पना तक नहीं कर रहा था. कल शाम को कांग्रेस, शिवसेना तथा एनसीपी के बीच मीटिंग हुई थी, जिसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनेंगे. लेकिन आज सुबह जो हुआ उसने शिवसेना सहित देश को भी चौंका दिया. तमाम अटकलों और कयासबाजियों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है.

जी हाँ, महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री तथा एनसीपी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. . राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीसने कहा कि हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था लेकिन शिवसेना ने दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन का प्रयास किया. जिसका परिणाम यह निकला कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया. महाराष्ट्र की जनता को स्थिर सरकार चाहिए न कि कोई खिचड़ी.

फडणवीस ने कहा कि शिवसेना से जनादेश का सीधे तौर पर अपमान किया है. इस दौरान उन्होंने अजित पवार का अभार जताया, कहा- मैं अभारी हूं कि वे मेरे साथ आए. अब हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे. वहीं शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं. हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं. उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share