दिल्ली पुलिस ने पकड़ा शाहरुख़ को तो UP की बुलंदशहर पुलिस ने दबोचा दानिश को.. CAA हिंसा में लूटा था पुलिस का हथियार - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा शाहरुख़ को तो UP की बुलंदशहर पुलिस ने दबोचा दानिश को.. CAA हिंसा में लूटा था पुलिस का हथियार


जहाँ दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्य दंगाई शाहरुख़ को तत्परता दिखाते हुए समय रहते दबोचा लिया है तो वही अब उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने भी खोले हैं अपने हाथ और दानिश नाम के एक दंगाई को गिरफ्तार कर लिया है. CAA के खिलाफ हुई हिंसा में मुख्य रूप से शामिल इस दंगाई की एक लम्बे समय से पुलिस को तलाश थी और पुलिस की तलाश आख़िरकार खत्म हुई इसकी गिरफ्तारी के साथ.

गौर करने योग्य है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह के चार्ज लेने के बाद जिस प्रकार से बुलंदशहर पुलिस ने सक्रियता दिखाई है उसका पहले प्रमाण तब ही मिल गया था जब हिंसा करने वालों ने खुद से ही चेक जमा कर के नुकसान की भरपाई कर दी थी. CAA हिंसा में सरकारी हथियार छीनने वाला दानिश ज्यादा समय तक भाग नहीं पाया और वो स्वाट टीम के हत्थे चढ़ ही गया.

जिले में कई बड़े और महत्वपूर्ण खुलासे कर चुकी बुलंदशहर की स्वाट टीम ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रतिष्ठा में चार चाँद लगाते हुए कोतवाली नगर क्षेत्र के मुकदमा संख्या – 1239/19 में वांछित दानिश को गिरफ्तार किया है. न सिर्फ बुलंदशहर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह बल्कि क्षेत्राधिकारी नगर रघुवेंद्र मिश्रा भी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए थे और आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे.

इस कार्य को सब इंस्पेक्टर अजयदीप और प्रभारी स्वाट दीक्षित कुमार त्यागी ने सामूहिक रूप से पूरा किया. इन दोनों ने स्वाट टीम के साथ मिल कर हर पहलू पर लगातार नजर रखी और दानिश के सभी जानने वालों को गहनता से आंकलन करते रहे. बुलंदशहर पुलिस द्वारा प्राप्त प्रेस नोट के अनुसार दिनांक 20.12.2019 को CAA/NRC के विरोध में थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत ऊपरकोट पर भीड़ द्वारा हिंसक प्रदर्शन कर सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुँचाया गया था तथा 01 सरकारी एन्टी राईट गन लूट ली गयी थी.

उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पर मुअसं-1239/19 धारा 147,148,149,34,307,395,332,353,336,427,412 भादवि व 7 क्रि0ला एक्ट व 3/4 सार्वजनिक सम्पत्ति निवारण अधि0 पंजीकृत है। *बीती रात स्वाट टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त घटना में संलिप्त एक अभियुक्त दानिश को सिकन्द्राबाद क्षेत्र कुत्ते की कब्र के पास से लूटी गयी सरकारी एन्टी राईट गन सहित गिरफ्तार किया गया.

फ़िलहाल स्वाट टीम के इस कार्य की न सिर्फ बुलंदशहर की आम जनता मुक्त कंठ से सराहना कर रही है बल्कि दंगो से जूझ रही दिल्ली की जनता तक में दानिश की गिरफ्तारी चर्चा में है. आम जनता को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जो ख़ुशी दंगाई शाहरुख़ को गिरफ्तार कर के दी थी उसको UP की बुलन्दशहर की स्वाट टीम ने दानिश को दबोच कर दोगुनी कर दी है. अंतिम समाचार मिलने तक दानिश से पूछताछ कर के न्यायालय भेजा जा रहा है. दानिश पुत्र रहीश उर्फ काला निवासी मौ0 गद्दीवाडा दरगाह वाली मस्जिद थाना सिकन्द्राबाद बुलन्दशहर का निवासी है. फ़िलहाल बुलंदशहर पुलिस की स्वाट टीम का ये कार्य योगी आदित्यनाथ के उन सभी मापदंड़ो पर खरा उतर रहा है जिसको वो लगातार मंचो से संबोधन में बता रहे हैं.

रिपोर्ट –

राहुल पाण्डेय

मोबाईल- 9598805228

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share