हिंदुओं के भाग्य और भविष्य का फैसला हुआ राज्यसभा में. मोदी राज में नागरिकता संशोधन बिल पास हुआ


पूरी दुनिया में प्रताड़ित होने वाले हिन्दुओ को भारत की नागरिकता और उनको जीने का मौका जैसा देने के लिए बेहद जरूरी बिल नागरिकता संसोधन बिल के लिए अमित शाह के नेतृत्व में मोदी सरकार ने जो प्रयास किये वो आख़िरकार सार्थक हो गये हैं.. कांग्रेस पार्टी ने अपने तमाम साथियों जिसमे समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी , राष्ट्रीय जनता दल आदि प्रमुख हैं, के साथ मिल कर इस बिल को न पारित करवाने के बहुत प्रयास किये लेकिन आखिरकार ये बिल पास ही हो गया.

इस मामले में पहले लोकसभा में और उसके बाद में राज्यसभा में पूरे दिन और रात तक मची गहमागहमी के बीच सबसे ज्यादा सवालों के जवाब अमित शाह ने दिए. भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हिन्दुओ की चिंता करने की मंशा भारतीय जनता पार्टी ने दिखाई जिसके बाद पूरे देश में एक माहौल जैसा बना और न सिर्फ देश बल्कि दुनिया भर ने ये जाना कि किस प्रकार से पाकिस्तान , अफगानिस्तान और बांग्लादेश में हिन्दू समाज घोर प्रताड़ना का शिकार हो रहा है.

आख़िरकार एक लम्बी जद्दोजहद के बाद ये बिल राज्यसभा में भी पारित हो गया है . शिवसेना के वाक्आउट के बाद भारतीय जनता पार्टी का रास्ता आसान हो गया था और विपक्ष में पड़े 105 वोटों के मुकाबले ये बिल 125 वोटों से राज्यसभा में पास हो गया है.. इस बिल के पास होते ही देश के विभिन्न कोनों से खुशियों को मनाने की ख़बरें मिलने लगी और हर तरह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इस फैसले की प्रशंशा की जाने लगी है.. दुनिया भर के हिन्दू इस बिल के पारित होने का जश्न मना रहे हैं ..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share