1 जुलाई – “चिकित्सक दिवस” से सुदर्शन आयुर्वेद ला रहा गरीबों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर व् सचल एम्बुलेंस सेवा


Image Title

सुदर्शन न्यूज ने जिस प्रकार से समाचार क्षेत्र में अपने देश के नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतु अभियान चलाया और मीडिया में पहली आवाज बना जो राष्ट्र और धर्म को समर्पित थी , ठीक उसी प्रकार से अब सुदर्शन न्यूज की ही दूसरी शाखा सुदर्शन आयुर्वेद आम जनता और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को घर घर जा कर भारत के ऋषि मुनियों की दी गयी परिपाटी आयुर्वेदिक पद्धित से इलाज भी करवाएगा जिसमे अधिक बीमार व्यक्तियों के लिए सचल एम्बुलेंस भी चलाएगा.

यह सेवा सुदर्शन न्यूज के प्रधान सम्पादक श्री सुरेश चव्हाणके जी के जन सेवा के अभियान में एक अहम कदम है जिसके अंतर्गत गरीब और कमजोर तबके के मरीजों को चिकित्सीय सेवा दी जायेगी . इन सेवा में सुदर्शन आयुर्वेद के सभी कार्यकर्त्ता जनता की सेवा हेतु गली गली और घर घर जा कर जरूरत मंदों को आवश्यक चिकित्सीय सेवा प्रदान करेंगे . इस कार्य के शुभारंभ के लिए 1 जुलाई अर्थात विश्व चिकित्सक दिवस को सबसे उचित समय माना गया था .. अब कोई भी व्यक्ति सुदर्शन आयुर्वेद के माध्यम से ना सिर्फ अपने क्षेत्र में अपितु फोन से बात कर के भी आवश्यक इलाज और संभव इलाज पा सकता है . 

भारत की विलुप्त होती आयुर्वेदिक पद्धति को बचाने हेतु व् रासायनिक दवाओं से हो रहे जनमानस पर दिख रहे कुप्रभाव के चलते सुदर्शन का संकल्प है शुद्ध और सुरक्षित चिकित्सा प्रदान करने का . अनुभवी आयुर्वेदिक डाक्टरों की पूरी टीम इस अभियान को संचालित करेगी जिसमे लगभग हर असाध्य रोगों के उपचार हेतु औषधियां होंगी जो जांच के उच्चतम स्तर तक से प्रमाणित होंगी … . सुदर्शन के सांस्कृतिक आज़ादी के अभियान में वेदों में उल्लेखित उपचार पद्धित आयुर्वेद को पुनर्जीवित करने व चतुर्दिक प्रचारित करने का भी प्रमुख स्थान है . साथ ही आज के चिकित्सक दिवस पर सुदर्शन धरती पर भगवान् माने जाने वाले उस सभी चिकित्सकों को आज चिकित्सक दिवस की ढेर सारी शुभ और मंगलमय कामना देता है . 

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share