Breaking News:

इस बार आपस में भिड़ गए बरेलवी और देवबंदी मुसलमान.. ऐसा क्या था उस दुआ में जो बरसने लगे पत्थर?


उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव फंदेड़ी सादात में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां बरेलवी तथा देवबंदी मुसलमान आपस में ही भिड़ गए. ये भिड़त भी कोई सामान्य भिड़त नहीं थी बल्कि स्थिति इतनी ज्यादा बिगड़ी हुई थी कि दोनों तरफ से भयानक पत्थर बरसाए गए. दोनों पक्षों में विवाद जुम्मे की नमाज के बाद हुआ. भीषण पथराव में दोनों ओर से पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

खबर के मुताबिक़, फंदेड़ी सादात में जुमे की नमाज अदा करने के लिए दो पक्षों के लोग मस्जिद पहुंचे थे. बताया जाता है कि नमाज के बाद सलाद को लेकर एक पक्ष के किसी व्यक्ति ने विरोध जता दिया. विरोध जताने पर बात दोनों पक्षों में कहासुनी से मारपीट तक पहुंच गई. देखते ही देखते दोनों पक्षों में मस्जिद परिसर और बाहर जमकर ईंट पत्थर चलें. इसमें दोनों ओर से तीन लोग घायल हो गए. बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी भिजवाया.

थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने गांव में पुलिस बल तैनात कर दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की तथा दोबारा विवाद पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी है. प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि नमाज के बाद दो पक्षों में विवाद हुआ था. तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. विवाद किस बात को लेकर हुआ जानकारी की जा रही है. एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. किसी ने भी गांव में अशांति फैलाई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाए जाएगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share