बधाई दीजिये मेरठ की नुसरत को जिन्होंने ओड़ लिया भगवा तथा निशी बनकर जीवन साथी चुन लिया कपिल तोमर को


मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ का है जहाँ मुस्लिम समाज की नुसरत सनातन की खुशबू में इस कदर खो गई कि उसने हमेशा हमेशा के लिए भगवा धारण कर लिया तथा हिन्दू धर्म अपना लिया. नुसरत को हिन्दू युवक कपिल तोमर से प्यार हो गया फिर कपिल के साथ सात जन्मों का संबंध बनाने के लिए उसने इस्लाम त्यागकर हिन्दू धर्म को अपना लिया तथा निशी नाम रखकर आर्य समाज मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से कपिल के शादी कर ली.

हिन्दू युवक कपिल के साथ नुसरत की शादी की खबर मिलते ही नुसरत के परिजन भड़क उठे हैं. निशी बनी नुसरत का आरोप है कि अब उसके घरवाले उसे जान से मारने की धमकी दे रहे है. नुसरत से निशी बनी युवती ने एसपी क्राइम से सुरक्षा की गुहार लगाई है. निशी का कहना है कि वह बालिग है और धर्म परिवर्तन कर शादी करने का उसे अधिकार है. उसने कहा है कि वह कपिल से प्यार करती है, उसके साथ  शादी कर चुकी है तथा आजीवन उसी के साथ रहेगी.

मेरठ कोतवाली क्षेत्र की निवासी नुसरत ने बताया कि वह इंटर की पढ़ाई कर चुकी है. उसने बताया है कि उसका शिवपुरम निवासी कपिल तोमर से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेम-विवाह की तैयारी की भनक लगने पर युवती के परिजनों ने युवती को फटकार लगाकर उसके घर से निकलने पर रोक लगा दी. इस मामले में परिजनों ने पंचायत भी बुलाई. लेकिन युवती अपनी जिद पर अड़ी रही कि कुछ भी हो जाये वह कपिल का साथ नहीं छोड़ेगी तथा उसी के साथ शादी करेगी.

युवती ने बताया कि 16 अगस्त को उसने अपना धर्म परिवर्तन करते हुए अपना नाम निशी रख लिया. इसके बाद 16 अगस्त को ही गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. साथ ही 23 सितंबर को एडीएम सिटी कार्यालय में विवाह का पंजीकरण भी करा दिया. अब भविष्य में अपने पति के साथ ससुराल में रहना चाहती है. युवती का आरोप है कि उसके पिता, भाई और अन्य रिश्तेदार हत्या की धमकी दे रहे हैं. युवती ने बताया कि उसके पति कपिल को भी हत्या की धमकी दी जा रही हैं.

नुसरत उर्फ निशी अपने पति कपिल के साथ शनिवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची तथा एसपी क्राइम के समक्ष धर्म परिवर्तन का शपथ पत्र, विवाह प्रमाणपत्र और विवाह पंजीकरण की प्रति के साथ बालिग होने के कागजात दिखाए. युवती ने एसपी क्राइम से कहा कि मुझे और मेरे पति को हत्या की धमकी दी जा रही हैं, जबकि धर्म परिवर्तन कर शादी करना मेरा अधिकार है क्योंकि मैं बालिग हूं. एसपी क्राइम रामअर्ज ने युवती को सुरक्षा का आश्वासन दिया तथा पूरे मामले की जांच इंस्पेक्टर टीपी नगर और इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट को सौंपी है. एसपी क्राइम ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share