Breaking News:

बॉर्डर पर पाकिस्तान कर रहा है गोलीबारी तो दूसरी तरफ कांग्रेस शासित प्रदेश सरकार ने एक कार्यक्रम के लिए न्यौता दिया पाकिस्तान को


देश की इससे बड़ी बिडंबना क्या हो सकती है कि जब सीमा पर पड़ोसी आतंकी मुल्क पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है, राष्ट्र्रक्षक भारतीय सेना के जवानों के खून का प्यासा हो रहा है, भारतमाता के मुकुट कश्मीर को भारत से अलग करने की नापाक साजिशें रच रहा है, ठीक उसी समय भारत के ही एक राज्य की कांग्रेस सरकार पाकिस्तान को एक कार्यक्रम के लिए न्यौता भेज रही है, पाकिस्तान के आतिथ्य की तैयारी कर रही है.

मामला छत्तीसगढ़ राज्य का है, जहाँ की कांग्रेस सरकार ने आतंकवाद, सर्जिकल स्ट्राइक और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी के माहौल में राज्य में अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए पाकिस्तान को भी न्योता भेज दिया है. राज्य कार में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि आयोजन के लिए सार्क समूह के देशों को आमंत्रित करने का फैसला हुआ था. इसी के तहत पाकिस्तान को भी न्योता दिया गया है.

कार्यक्रम में आतंकी मुल्क पाकिस्तान को न्यौता देने की खबर आते ही बीजेपी तथा तमाम राष्ट्रवादी संगठन सरकार के खिलाफ आक्रोशित हो उठे हैं. भाजपा के वरिष्ठ विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला पूरी तरह अनुचित और गैर-जिम्मेदाराना है. पाकिस्तान के साथ अभी के हालात में किसी भी तरह का राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध रखना राष्ट्रीय हित में सही नहीं है. राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है और कांग्रेस सरकार को इस विषय में चिंतन करना चाहिए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share