Breaking News:

Coronavirus: 1500 पार हुआ मरने वालों का आंकड़ा.. 66 हजार से ज्यादा मामलों की हुई पुष्टि


चीन ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जानलेवा बन चुके Coronavirus से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. खबर के मुताबिक़, चीन में बेहद ही घातक Coronavirus से मरने वालों की संख्या 1500 पार कर चुकी है. पिछले 24 घंटों में ही Coronavirus से 143 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ चीन में Coronavirus से अब तक 1523 लोगों की जान जा चुकी हैं. वहीं 66 हजार से ज्यादा मामलों में Coronavirus की पुष्टि हुई है.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि देश में शुक्रवार को इस विषाणु के संक्रमण के कारण 143 लोगों की मौत हुई और 2,641 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. चीन में इस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 66,492 हो गई है. आयोग ने बातया कि इस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में शुक्रवार को 139 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा हेनान में दो और बीजिंग एवं चोंगक्विंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

शुक्रवार को चीनी सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर पूरे देश में डब्लूएचओ (WHO) द्वारा आधिकारिक तौर पर 9COVID​​-1 के नाम से जारी कोरोनो वायरस बीमारी की निरंतरता को उजागर किया था. वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने महामारी की निगरानी और रोकथाम के साथ संसाधन आवंटन के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आह्वान किया. वुहान के अस्पतालों में सामग्रियां पहुंचाने और अन्य कार्यों में मदद के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share