चीन में काल बन चुका है Coronavirus .. अब तक हो चुकी हैं 106 से ज्यादा लोगों की मौत


चीन से बिकला हुआ Coronavirus अब लोगों के लिए काल बनता जा रहा है. Coronavirus चीन में महामारी की तरह फ़ैल रहा है तथा इसे रोकना अब तक संभव साबित हो रहा है. खबर के मुताबिक़, चीन में Coronavirus की वजह से अब तक 106 लोगों की मौत हो चुकी है. तमाम सुरक्षा इंतजाम के बावजूद अब तक लगभग 4000 लोग इस घातक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. Coronavirus से संक्रमित होने वाले और मरने वाले ज्यादातर चीन में ही हैं. अब ये वायरस चीन के बीजिंग और हूबी शहरों तक भी फैल चुका है.

तमाम मीडिया सूत्रों से मिल रही के अनुसार घातक वुहान कोरोनावायरस के मामले अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, कनाडा, नेपाल, जर्मनी, थाईलैंड, सिंगापुर और वियतनाम से भी कंफर्म हो चुके हैं. इन सभी देशों ने एहतियातन अपने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट्स में निगरानी जांच शुरू कर दिया है. खास तौर से चीन से आने वाले विमानों की सघन जांच हो रही है. किसी भी तरह के बुखार या वायरल की शिकायत को गंभीरता से जांचा जा रहा है.

Coronavirus भारत में न फैले इसके लिए सोमवार को कैबिनेट सचिव ने स्वास्थ्य मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की. अभी तक विभिन्न एयरपोर्ट्स से 12 मामले सामने आए हैं जिनमें संक्रमण के लक्षण दिख रहे थे. लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ किया है कि अभी तक किसी भी संदिग्ध में कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं मिला है. इसकी रोकथाम के लिए भारत पूरी तरह से सतर्क है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share