बगदादी की मौत के बाद ISIS ने खेला मौत का खूनी खेल.. इस देश में हमला कर ले ली 53 सैनिकों की जान


दुनिया बेहद की खूंखार इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS बगदादी की मौत के बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बगदादी की मौत के बाद बौखलाए ISIS ने अपने नए सरगना का एलान करते हुए कहा था कि आने वाले समय में वह और अधिक तबाही मचाएगा. ISIS ने इसकी शुरुआत पश्चिमी अफ्रीकी देश माली से की है. खबर के मुताबिक़, बगदादी की मौत के बाद इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने माली के सैन्य बलों को निशाना बनाते हुए आतंकी हमला किया. इस हमले में 53 सैनिकों तथा 1 नागरिक की जान गई है.

माली के संचार मंत्री याया संगारे ने शनिवार को कहा कि देश के पूर्वी इंडेलिमने इलाके में माली के सशस्त्र बलों पर एक हमले में 53 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई है. संगारे ने ट्विटर पर लिखा, ‘इंडेलिमेन में सशस्त्र बलों पर हमले के बाद वहां तैनात 54 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें एक नागरिक का शव भी शामिल है. वहीं इस हमले में 10 लोगों को बचाया गया है और 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है.”

माली के सैन्य बलों पर हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है. अल जज़ीरा ने बताया कि आतंकी समूह ISIS ने अपने प्रचारक अमाक समाचार एजेंसी में इस हमले में अपना हाथ होने की पुष्टि की है. माली के सैन्य बलों पर ISIS का ये हमला दुनिया को साफ़ सन्देश है कि उसका खूनी खेल फिलहाल रुकने वाला नहीं है तथा दुनिया को इस्लामिक आतंक को रोकने के लिए एक होकर कड़े कदम उठाने ही होंगे. बता दें कि हाल ही में अमेरिकी सुरक्षा बलों ने ISIS के मुखिया बगदादी को मार गिराया था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...