Breaking News:

दिल्ली को दहलाना चाहता था आतंकी इस्लाम व उसके साथी.. स्पेशल सेल ने IED समेत किया गिरफ्तार.. लेकिन आतंक का कोई ??


इस्लामिक आतंकी इस्लाम, रंजीत अली तथा जमाल ने देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की तैयारी पूरी कर ली थी. लेकिन इससे पहले कि वह दिल्ली में तबाही मचा पाते, दिल्ली को खून से लाल कर पाते, स्पेशल फ़ोर्स ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपारा से इन तीनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है,.ये तीनों ‘लोन वुल्फ अटैक’ करने की फिराक में थे.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गए ये शख्स पहले असम में एक मेले में टेस्ट अटैक करने वाले थे जिसके बाद उनके निशाने पर दिल्ली थी. स्पेशल सेल के डीसीपी कुशवाहा के मुताबिक, तीनों की पहचान इस्लाम, रंजीत अली और जमाल के रूप में हुई है. जमाल 12वीं पास है, मुकद्दिर इस्लाम एक ड्राइवर है और फिश ट्रेडिंग का काम करता है जबकि रंजीत अली एक फिश ट्रेडिंग फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत है. तीनों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की बताई जा रही है.

तीनों आरोपियों के पास से हथियार व विस्फोटक पाउडर भी बरामद किए गए हैं. आईईडी बनाने के लिए इनके पास विस्फोटक पाउडर कहां से आया इस बारे में जांच जारी है. तीनों आतंकी दुर्दांत इस्लामिक आतंकी दल ISIS से प्रेरित हैं. इनके पास से जो आईईडी बरामद की है वो बिल्कुल उसी तरह बनाई गई है जैसे आईएस के विडियोज में दिखाई जाती हैं. पुलिस के अनुसार इन लोगों द्वारा खुद ही यह हमलावर समूह बनाया गया लगता है. यह समूह पहले असम में एक मेले में हमला करने वाला था जिसके बाद ये दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाने वाले थे. डीसीपी ने कहा कि यह समूह ‘लोन वुल्फ अटैक’ का तरीका अपनाने वाला था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share