अयोध्या श्रीराम मंदिर पर फिल्म बनाएंगी बॉलीवुड की मणिकर्णिका कंगना रनौत… ये होगा फिल्म का नाम


कंगना रनौत बॉलीवुड की वो अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग तथा मेहनत से बॉलीवुड के उस ट्रेंड को काफी हद तक बदला है जिसमें कहा जाता था कि यहां पुरुष अभिनेताओं के बिना फ़िल्में हिट नहीं हो सकती हैं. लेकिन कंगना ने इस ट्रेड को एक चुनौती के रूप में लिया तथा ऐसी फ़िल्में की जिसमें लीड रोल में पुरुष अभिनेता नहीं बल्कि वह खुद रहीं हैं तथा ये फ़िल्में सुपर डुपर हिट हुई हैं. कंगना की ऐसी ही एक हिट फिल्म है मणिकर्णिका. मणिकर्णिका सुपर डुपर हिट रही तथा इसमें कंगना के अभिनय की जमकर सराहना की गई.

इसके बाद से कंगना को बॉलीवुड की मणिकर्णिका कहा जाने लगा क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड में जबरन स्थापित पुरुषवादी अभिनेताओं का वर्चस्व तोड़ा. अब कंगना एक बार पुनः सुर्ख़ियों में हैं. खबर के मुताबिक़, कंगना अयोध्या श्रीराम मंदिर मामले पर फिल्म बनाने जा रही हैं. बता दें कि कंगना रनौत ने फिल्म मणिकर्णिका से डायरेक्शन डेब्यू किया था. अब वो प्रोडक्शन में भी अपना डेब्यू करने जा रही हैं. कंगना ने मणिकर्णिका के नाम से प्रोडेक्शन हाउस खोला है. वो अब पहली फिल्म प्रोड्यूस करने जा रही हैं. ये फिल्म अयोध्या राम मंदिर केस पर बेस्ड है. फिल्म का टाइटल दिया गया है ‘अपराजित अयोध्या’.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कंगना रनौत की ये फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी. फिल्म की स्क्रिप्ट केवी विजेंद्र प्रसाद ने लिखी है. केवी विजेंद्र प्रसाद बाहुबली सीरीज के क्रिएटर हैं. फिल्म के बारे में बात करते हुए कंगना ने कहा- राम मंदिर टॉपिक सालों से चर्चा में है. 80 के दशक में पैदा हुए बच्चे के रूप में मैं अयोध्या का नाम निगेटिव लाइट से सुनकर बड़ी हुई हूं. इस मामले ने भारतीय राजनीति का चेहरा बदल दिया. फैसले ने भारत में सदियों पुराने विवाद को समाप्त कर दिया है.

अयोध्या श्रीराम मंदिर मामले पर बेस्ड फिल्म “अपराजित योद्धा” के बारे में बात करते हुए कंगना ने कहा कि ये मुद्दा एक तरह से मेरी पर्सनल जर्नी को दिखाता है. अपराजित अयोध्या को जो बात अलग बनाती है वो ये है कि ये एक हीरो के नास्तिक से आस्तिक होने की यात्रा है. इसलिए मैंने फैसला किया मेरे प्रोडक्शन हाउस के लिए ये सबसे सही विषय होगा.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share