मध्य प्रदेश में गिर गई कमलनाथ सरकार. सिंधिया भारी पड़े दिग्विजय और उनकी पूरी टीम पर - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

मध्य प्रदेश में गिर गई कमलनाथ सरकार. सिंधिया भारी पड़े दिग्विजय और उनकी पूरी टीम पर


आख़िरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया की लगातार अनदेखी और उनकी उपेक्षा मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को भारी पड़ता दिख रहा है और कांग्रेस की कमलनाथ के नेतृत्व में चल्र ही 15 महीने पुरानी सरकार गिर गई है. मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार में इस समय दो खेमे बन गये थे जिसमे पहला दिग्विजय सिंह का था और दूसरा ज्योतिरादित्य सिंधिया का. कमलनाथ मुख्यमंत्री होने के बाद भी दिग्विजय सिंह के प्रभाव में बताये जा रहे हैं और यही वजह रही बाकी विधायकों में असंतोष फैलता गया.

कुछ विधायक जयपुर के होटल में , कुछ विधायक बंगलुरु के होटल में और कुछ विधायक हरियाणा के एक होटल में. पिछले काफी दिनों से चल रहा राजनैतिक माहौल अब अपने समापन की तरफ बढ़ता जा रहा है और मध्य प्रदेश में एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कमलनाथ को हटा कर कमल का खिलना तय माना जा रहा है. इस सरकार एक गिरने के बाद आखिरकार मध्यप्रदेश की राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक बड़ी धमक और छाप छूट गई है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शिवराज सिंह चौहान विधायक दल के नेता चुन लिए गये हैं और उनका अगला मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. फिलहाल मुख्यमंत्री कमलनाथ राज्यपाल के निवास की तरफ बढ़ रहे हैं अपना इस्तीफा देने निकल गये हैं. ताजा समाचार मिलने तक शिवराज सिंह चौहान ने आज रात भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायको को अपने घर में रात्रिभोज के लिए बुलावा दिया और नये मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी ताजपोशी लगभग तय मानी जा रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share