कांग्रेस पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का करारा हमला, कहा- हमारी पार्टी में नहीं है कोई जीजा


केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला है. लोकसभा में सरकारी योजनाओं को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिल रहा है, न कि किसी के जीजा या दामाद को. लोकसभा में अपने भाषण में निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में कोई जीजा नहीं होता है, बीजेपी में सब कार्यकर्ता होते हैं.

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कॉर्पोरेट टैक्स और जीडीपी में आई गिरावट को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थी. विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा, ‘मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अब तक की सबसे खराब वित्त मंत्री हूं. वे मेरा कार्यकाल पूरा होने का भी इंतजार नहीं कर रहे हैं. मैंने उनसे कहा है कि वे मुझे और आइडिया दें, हम उन पर काम करेंगे. यदि कोई सरकार बात सुनती है तो वह मोदी सरकार है.’

कांग्रेस पर हमलावर निर्मला सीतारमण ने कहा कि 8.1 करोड़ किसान को पीएम किसान सम्मान निधि मिलता है, वो कौन हैं? क्या वो फलना का भाई या फलना का जीजा है? इसके अलावा राहुल बजाज के बयान पर मचे हंगामे पर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार आलोचना को सुनती है. सरकार के कई मंत्री संसद में जवाब देने आ चुके हैं. रक्षामंत्री को जब सदन में जवाब देने के लिए कहा गया, तो वो आए. जब गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी को भी कहा गया, तो वो भी आए और सदन में जवाब देने दिया. हम आलोचना से भागते नहीं हैं.

वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि आज कॉरपोरेट टैक्स कम करने का फायदा सिर्फ बड़े कारोबारियों को फायदा नहीं मिलता है, बल्कि छोटे कारोबारियों को भी मिलता है. सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है. उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम किसान सम्मान निधि में जिन लोगों को लाभ मिल रहा है, वे लोग हमारे भाई हैं क्या? निर्मला सीतारमण ने कहा कि आम जनता के 11 करोड़ घरों में टॉयलेट बनवाए गए. उन्होंने सवाल किया कि क्या सिर्फ किसी के जीजा के घर में टॉयलेट बनाए गए हैं?


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share