इज्तिमा में शामिल होने जा रहे सैकड़ों मुस्लिमों की ट्रेन बन गई आग का गोला.. धू-धू कर जले लोग


तब्लीगी जमात के इज्तिमा में शामिल होने के लिए ट्रेन से जा रहे सैकड़ों मुस्लिमों पर उस समय आफत टूट पड़ी जब ट्रेन में आग लग गई. देखते ही देखते ट्रेन आग का गोला बन गई तथा धू धू कर जलने लगी. मामला भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त का है जहाँ के दक्षिण में रहीम यार खान जिले के लियाकतपुर शहर में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई. आग लगने से 74 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं,  जिनकी हालात नाजुक बनी हुई है.

बताया गया है कि तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन रावलपिंडी से कराची जा रही थी. उसकी एक बोगी में कुछ यात्री अपने लिए सुबह का नाश्ता बना रहे थे तभी एलपीजी सिलिंडर में विस्फोट के साथ आग लग गई. रेल मंत्री शेख राशिद अहमद का कहना था कि पीड़ितों में तबलीग़ी जमात का एक समूह था जो लाहौर में इज्तिमा के लिए यात्रा कर रहा था. उनका कहना था कि यात्रियों के पास नाश्ते का सामान, सिलिंडर और चूल्हे थे, सिलिंडर के फटने से आग लगी.

बताया गया है कि यात्रियों ने चलती ट्रेन में ही सुबह का नाश्ता बनाना शुरू कर दिया. अचानक झटके से सिलेंडर में विस्फोट हो गया तथा ट्रेन में आग लग गई. आग लगते ही ट्रेन में मौजूद यात्रियों में चीख पुकार मच गई तथा उन्होंने जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से ही कूदना शुरू कर दिया. देखते ही देखते आग ने 3 बोगियों को अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल 74 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि घायलों में कईयों की हालात गंभीर है तथा मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share