फेसबुक से दोस्ती की, फिर मंदिर में निकाह किया.. अब जो हो रहा उससे तबाह होने जा रही उस मॉडर्न लड़की की जिंदगी


वो लड़की खुद को मॉडर्न ख्यालों का बताती थी. वो अक्सर कहती थी कि वह लव जिहाद आदि को नहीं मानती है तथा प्यार-मोहब्बत में विश्वास करती है. फिर फेसबुक पर उसकी एक लड़के के साथ दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनों ने मंदिर में निकाह कर लिया तथा युवती उसके साथ रहने लगी. अब युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उस लडके ने उसे छोड़ दिया है तथा वह दूसरा निकाह करने जा रहा है. युवती की तहरीर पर पुलिस ने महिला थाना को जांच देकर कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं.

मामला उत्तर प्रदेश के शामली का है. पीड़िता द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के मुताबिक़, गुलफाम मलिक नामक युवक की पीड़िता से फेसबुक पर दोस्ती हुई. दोस्ती प्यार में बदल गई और इसके बाद दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. कुछ समय बाद दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली. युवती का कहना है कि वे दोनों 2016 से दिल्ली एक साथ रह रहे थे. करीब दो-तीन महीने पहले चुपचाप आरोपी युवक पीड़ित महिला को अकेला छोड़ के शामली अपने घर भाग आया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि अब गुलफाम न तो उसको अपने साथ रख रहा है और ना ही उसका हक उसको दे रहा है. पीड़िता ने बताया है कि गुलफाम ने उसको छोड़ दिया है तथा अब वह दूसरा निकाह करने वाला है. पीड़िता का कहना है कि वह न्याय चाहती है. पीड़िता ने पुलिस से कहा है कि गुलफाम के खिलाफ कार्यवाई हो तथा उसे उसका हक़ मिले. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share