Breaking News:

ये गरीबी! बेटी की मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार तक के पैसे नहीं थे बच्चाराम के पास… अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद् मदद को आई आगे

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनैलगंज तहसील के अन्तर्गत ग्राम सभा सरैंया के भुखमरी की कगार पर बैठे बच्चा राम मिश्र जी के परिवार की सहायता के लिए अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद् आगे आई है. आपको बता दें कि जनपद गोंडा के करनैलगंज तहसील के अन्तर्गत ग्राम सभा सरैंया निवासी अति गरीब व वंचित बच्चा राम मिश्र जी की 19 वर्षीय पुत्री रुचि का निधन उपचार के अभाव में पीलिया रोग के कारण हो गया और परिवार के आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसे नदी में प्रवाहित कर दिया गया. 7 दिनों बाद लाश पानी मे ऊपर तैरती नज़र आई जिससे गांव में हड़कंप मच गया.

सूचना मिलने पर अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के कार्यकर्ता पहुंचे तथा ग्रामवासियों के सहयोग से शव को पानी से निकाला तथा अंतिम संस्कार कराया. अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद टीम गोंडा द्वारा आज सरैया के मिश्रन पुरवा निवासी बच्चा राम मिश्र के घर जा कर परिवार के सदस्यों का हाल जाना तथा त्वारित आर्थिक सहायता प्रदान की. इसके अलावा अपने संगठन के माध्यम से और लोगो से आर्थिक मदद दिलाने के लिए बैंक एकाउंट नम्बर लिया, जिस पर संगठन के सजंय पांडेय जी,राहुल तिवारी जी,मोहित तिवारी जी, मनोज पाठक जी सहित कई दान वीरों ने उनको आर्थिक सहायता प्रदान की.

बता दें की परिवार के एक मात्र मुखिया बच्चा राम मिश्र की 5 बेटियाँ है दो बेटे है जो छोटे छोटे हैं तथा घर की माली हालात बहुत ही दयनीय है. कोई आय का अतिरिक्त स्रोत न होना अथवा श्री मिश्र का लम्बे समय से बीमार रहना आर्थिक तंगी और गरीबी की मुख्या वजह बन चुकी है. श्री बच्चा राम मिश्र के परिवार को गरीबी उन्मूलन के लिए चलाई गयीं सभी योजनाओं से लाभान्वित किये जाने के लिए देवी पाटन मण्डलायुक्त महोदय को अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला प्रभारी डॉंक्टर श्री उमापति त्रिपाठी जी, जिला महासचिव श्री दिनेश तिवारी, विधिप्रकोष्ट जिला अध्यक्ष श्री शशिकांत शुक्ल, मीडिया प्रभारी प्रदीप शुक्ल,शिवम् दुबे आदि लोगों ने ज्ञापन दिया जिस पर आयुक्त महोदय द्वारा तत्काल ज्वाइंट कमिश्नर श्री पाठक जी को निर्देशित किया गया की परिवार सभी योजनाओ से लाभान्वित किये जाने हेतु बिना किसी को माध्यम बनाये वे स्वयं संज्ञान में लें.
Share This Post