हर तरह की दुर्गंध से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 फूड, जाने कैसे.

मौसम चाहे कोई सा भी हो पर तन की बदबू पीछा नही छोड़ती. ये बदबू हमेशा हमें परेशान करती है, हमें शर्मिंदा करती है हमारे दोस्तों के सामने. जितने चाहे डियोड्रेंट और परफ्यूम के इस्तेमाल करले पर इन सबसे थोड़ी देर के लिए राहत तो मिलती है, लेकिन लंबे समय तक कुछ भी नही टिकता. हमारे बॉडी ऑडर को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि हम अपने खानपान में उचित बदलाव लाये. 
जानिए कुछ ऐसे फूड्स के बारे में जो हमारे शरीर की दुर्गंध को हमेशा के लिए दूर करते हैं-
1.नींबू: नींबू में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण शरीर को दुर्गंध से दूर रखते हैं. ये मुंह की बदबू से भी बचाता है. रोजाना सुबह एक गिलास गर्म पानी में नींबू डालकर पिएं. इससे विटामिन सी की कमी तो पूरी होगी ही साथ ही शरीर भी महकता रहेगा.
2.टमाटर: टमाटर से हमारे शरीर का तापमान बराबर रहता है. अगर बहुत ज्यादा पसीना आता है तो टमाटर को सलाद में शामिल करें. इससे शरीर से टॉक्सिस खत्म होंगे जिससे शरीर महकेगा.
3.ग्रीन टी: एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ग्रीन टी मुंह की दुर्गंध, तन की दुर्गंध और पैर में ज्यादा पसीना आने की समस्या जड़ से दूर करने में मदद करता है. ग्रीन टी ग्लूटाथियॉन को बनाता है जो शरीर से जहरीले टॉक्सिस को दूर करके बॉडी डिटॉक्सिफाई करता है. जितना टॉक्सिस कम होगा तन की दुर्गंध उतनी ही कम होगी.
4.दालचीनी: तन की दुर्गंध को दूर करने के लिए किचन में मौजूद मसाले भी कारगर हैं. दालचीनी में मौजूद तेल मुंह से बैक्टीरिया को खत्म करता है.
5.मेथी: मेथी के दानों को रात भर पानी में भिगोकर रखें. सुबह इनको चबाने से तन की दुर्गंध दूर होती है. विटामिन और मिनिरल से भरपूर मेथी पाचन को भी फिट रखता है. 
Share This Post