Breaking News:

घर में घुसकर लोगों से जबरन खाना मांग रहे थे आतंकी.. तभी गरजीं भारतीय सेना की बंदूकें और ढेर हो गए 3 आतंकी


जम्मू कश्मीर के शोपियां में भारतीय सेना द्वारा ढेर किये गए तीन आतंकियों के बारे में बड़ी खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़, आतंकी घर में घुसकर लोगों से जबरन खाना मांग रहे थे, तभी मुस्तैद भारतीय सेना की बंदूकें गरज उठीं तथा उन्होंने 3 आतंकियों को वहीं मार गिराया. शोपियां में मारे गए आतंकियों के संबंध में मेजर जनरल आनंदिया सेनगुप्ता ने बताया कि एनकाउंटर से पहले तीनों आतंकी वाची गांव के आसपास लोगों से खाना और रहने की जगह जबरन मांग रहे थे.

उन्होंने बताया कि उक्त इलाके के लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसी को देखते हुए सेना के जवान आतंकियों की हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए थे. जैसे ही जवानों ने आतंकियों को देखा, उन्होंने प्रभावी कार्रवाई करते हुए तीनों को ढेर कर दिया. इस अभियान में किसी नागरिक या संपत्ति को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. सेना की इस कार्रवाई के बाद हमें उम्मीद है कि उक्त इलाके में अब शांति होगी। साथ ही हिजबुल को इस कार्रवाई के बाद काफी बड़ा झटका लगा है.

मारे गए आतंकवादियों में से एक आदिल शेख है. यह शोपियां का ही रहने वाला था. यह जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसपीओ के पद पर भी रह चुका था. जहां से भाग कर यह आतंकी संगठन हिजबुल में शामिल हो गया था. इसने 29 सितंबर 2018 को जवाहर नगर श्रीनगर से पीडीपी के तत्कालीन विधायक अजाज मीर के घर से 8 हथियार लूटे थे. दूसरा आतंकी वसीम वानी है. यह भी शोपियां का ही रहने वाला था. तीसरे आतंकी की पहचान जहांगीर मलिक के रूप में हुई है. वह पुलवामा जिले के अचेन इलाके का रहने वाला था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share