कभी देश में घुसकर हमला करते थे आतंकी लेकिन अब खाड़ी में तैनात हुआ भारत का युद्धपोत.. दुनिया में भारत की मजबूत धमक


यही वो न्यू इंडिया है जिसकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं तथा जिसके लिए देश की जनता ने लगातार दूसरी बार बंपर बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता सौंपी है. अभी तक देखा जाता था कि दूसरे देशों से आये आतंकी भारत में घुसकर हमला करते थे लेकिन जब देश की सत्ता बदली, नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो हिंदुस्तान की सोच तथा इरादे भी बदल गए तथा दुनिया भारत की धमक को न सिर्फ ध्यान से सुनने लगी बल्कि उस पर गौर भी करने लगी.

भारत की इसी धमक का परिचय एक बार पुनः उस समय हुआ है जब दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति अमेरिका तथा इस्लामिक देश ईरान के बीच तनाव चरम पर है. अमेरिका तथा ईरान के बीच बढ़ते तनाव के कारण दोनों देशों के बने युद्ध जैसे हालातों को देखते हुए भारत सक्रिय हो गया है. खबर के मुताबिक़, अमेरिका तथा ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए भारतीय नौसेना ने खाड़ी में पहले ही इन युद्धपोतों की तैनाती कर दी है.

खाड़ी में युद्धपोत की तैनाती को लेकर भारतीय नेवी की तरफ से कहा गया है कि ऐसा समुद्री रास्ते से हो रहे व्यापार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया गया है और दोनों देशों के हालातों पर करीब से नजर रखी जा रही है. नेवी की तरफ से आधिकारिक बयान में कहा गया कि ‘भारतीय नौसेना खाड़ी क्षेत्र हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है और हमारे समुद्री मार्ग से होने वाले कारोबार और भारतीय फ्लैग मर्चेंट वेसल्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस इलाके में मौजूद हैं. भारतीय नौसेना देश के समुद्री हितों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.’


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share