नाबालिग को लेकर फरार हुआ मौलाना.. निकाह करने पर बताया जा रहा आमादा


कहने को तो तनवीर रजा एक इस्लामिक मौलाना था. उसका बहुत सम्मान था तथा लोग उसके पास इस्लामिक तालीम लेने के लिए आते थे. लेकिन इस्लामिक मौलाना तनवीर रजा अंदर से क्याथा, ये शायद कोई नहीं जानता था. जब तक लोग मौलाना तनवीर की वास्तविकता को समझ पाते, तब तक वह उस नाबालिग बच्ची को लेकर फरार हो चुका था. बच्ची को भी इसलिए लेकर फरार हुआ था ताकि वह नाबालिग के साथ निकाह कर सके.

मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शासित बिहार के सीवान के पचरुखी थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक़, सीवान के पचरुखी थाना क्षेत्र का एक मौलाना अपनी ही नाबालिग छात्रा को लेकर सीतामढ़ी फरार हो गया है. इसकी जानकारी तब हुई जब छात्रा पचरुखी बाजार से सामान लेकर देर शाम तक घर नहीं पहुंची. इसको लेकर पचरुखी बाजार निवासी नाबालिग छात्रा के परिजन मकसुद राय ने पचरुखी थाना में शादी की नियत से अपनी पोती को अपहरण कर लेने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. बच्ची के परिजनों का आरोप है कि मौलाना नाबालिग के साथ निकाह करने पर आमादा है.

प्राथमिकी में बच्ची ले दादा ने बताया है कि मेरी पोती घर से पचरुखी बाजार में घरेलू सामान लाने गयी थी. जब देर संध्या तक नहीं लौटी तो हमलोगों ने काफी खोज बीन किया. आवेदन में दादा ने कहा है कि मेरी पोती को उर्दू पढ़ाने वाला मोलबी सीतामढ़ी जिला के रुनी सैदपुर थाना क्षेत्र के मनीक चौक निवासी मो अलाउद्दीन का पुत्र मौलाना तनबीर रजा लेकर फरार हो गया है. थाना प्रभारी रितेश कुमार मंडल ने बताया कि मामला काफी पेचीदा है. प्राथमिकी के आधार पर कार्यवाई की जा रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share