कृष्णपाल यादव के घर में घुस गये खलील, अजहर, जहीर और उस्मान… फिर जो भी मिला उसे मारा, महिलायें और बच्चों को भी.. पुलिस ने बचाए प्राण


उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के फलावदा थाना क्षेत्र के खाता गाँव से मजहबी उन्माद का सनसनीखेज मामला सामने आया है जहाँ खलील, अजहर, जहीर, उस्मान तथा कई अन्य उन्मादी भीड़ ने कृष्णपाल यादव के घर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया तथा धारधार हथियारों से हमला किया. उन्मादी भीड़ को कृष्णपाल के घर में जो भी मिला, उसे पीटा गया. महिलाओं तथा बच्चों तक को नहीं छोड़ा गया. महिलाओं से बदसलूकी करने के साथ फायरिंग भी की.

20 से ज्यादा राउंड फायरिंग में चार लोग घायल हो गए, जिनमें दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सूचना पर पहुँची पुलिस ने उन्मादी लोगों की भीड़ से कृष्णपाल के परिजनों के प्राण बचाए. पीड़ित परिवार की शिकायत पर सात लोगों पर बलवा और जानलेवा हमले की धाराओं में केस दर्ज कराया गया है. जानकारी के मुताबिक़, खाता गांव में खाली प्लॉट में गांव निवासी कृष्णपाल यादव मकान बना रहा है. पास में ही खलील का परिवार रहता है. मंगलवार को खलील पक्ष ने दीवार के निर्माण को लेकर विरोध जताया. मामला बिगड़ा तो दोनों वर्गों के लोगों ने आपस में मामला निपटाने की बात कही.

यहां तक सब कुछ ठीक था लेकिन इस सबके बाद भी खलील पक्ष के लोगों ने कृष्णपाल के मकान में घुसकर धारदार हथियार से हमला कर दिया. महिलाओं के साथ भी मारपीट की ग.  हवाई फायरिंग से आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई. कुछ लोगों ने छत पर चढ़कर पथराव कर दिया. इस दौरान धारदार हथियार लगने से राहुल एवं रविंद्र यादव घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गांव में संप्रदायिक झगड़ा होने की सूचना कंट्रोल रूम से फ्लैश होने पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

एडीएम ई रामचंद्र, एसडीएम मवाना अंकुर श्रीवास्तव, सीओ मवाना संजीव देशवाल कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान पीड़ित पक्ष के लोगों ने इंस्पेक्टर फलावदा राकेश पुंडीर का घेराव कर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया. सीओ मवाना ने आश्वासन दिया कि पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. घायल रविंद्र की पत्नी कृष्णा की तहरीर पर खलील, अजमल, जहीर, महरूम, बल्लू, रियाजुद्दीन और नजर मोहम्म्द के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया तथा बाकी लोगों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share