बगदादी के मारे जाने के बाद भी मौत के खेल को नहीं रोकेगा ISIS … अब इस आतंकी ने संभाली ISIS की कमान


दुर्दांत इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS ने अपने प्रमुख बगदादी के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. ISIS ने स्वीकार कर लिया है कि अमेरिकी सुरक्षा बलों ने बगदादी को मार गिराया है. हालाँकि इसके बाद भी ISIS का मौत का खेल हाल फिलहाल रुकने वाला नहीं है. दरअसल बगदादी के मारे जाने के बाद ISIS ने नया सरगना चुन लिया है जो बगदादी की जगह पर ISIS का नेत्रत्व करेगा. ISIS ने एलान किया है कि बगदादी के बाद अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी संगठन का नया मुखिया(खलीफा) होगा.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, ISIS के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रकाशित प्रवक्ता अबू हमजा अल कुरैशी के एक ऑडियो बयान में, संगठन ने पूर्व प्रवक्ता अबू हसन अल-मुहाजिर की मौत की भी पुष्टि की है. बयान में अमेरिका के खिलाफ खतरे की बात भी शामिल हैं. ISIS की इस पोस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को एक बूढ़े व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है और चेतावनी दी है कि बगदादी के नेतृत्व में समूह के दिनों की तुलना में आने वाला समय और भी बदतर होगा.

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी सुरक्षाबलों ने बगदादी का खात्मा कर दिया था. स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने का एलान किया था. साथ ही बगदादी के ऊपर अमेरिका के विशेष सैन्य बल की तरफ से किए गए हमले का पेंटागन ने वीडियो और फोटो बुधवार को जारी किया. अमेरिकी रक्षा विभाग की तरफ से जो वीडियो जारी किया गया है वे ब्लैक एंड व्हाइट है और इसमें यह देखा जा सकता है कि जिस उत्तर-पश्चिमी सीरिया के एक चारदीवारी के घेरे में बगदादी था, वहां पर किसी तरह से अमेरिकी सेना धावा बोल रही है. इसी दौरान बगदादी ढेर हो गया था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share