जो इमाम पूरे मुल्क को दिखाता था रास्ता, उसी के साथ हुआ धोखा.. “निकाह के बाद बीबी निकली मर्द”


वो इमाम जो पूरे देश को रास्ता दिखाता था, ईमान की बातें करता था लेकिन उसके साथ जो धोखा हुआ उसकी उसने कल्पना तक नहीं की थी. घटना अफ्रीकी देश युगांडा की है जहाँ मस्जिद के इमाम शेख मंतूबा के धोखे का ऐसा मामला सामने आया है वो युगांडा ही नहीं बल्कि दुनिया की सुर्ख़ियों में आ गया है. दरअसल इमाम ने जिस महिला को अपनी बीवी बनाया था, जिसके साथ निकाह किया था, वह मर्द निकली. सबसे बड़ी बात तो ये है कि इमाम को ये बाद निकाह के 2 सप्ताह बाद पता चली.

इमाम शेख मंतूबा का सपना था कि उनकी शादी हो और एक खूबसूरत पत्नी हो. शेख मंतूबा यह सपना जल्द ही पूरा भी हुआ, उन्होंने अपनी प्रमिका से शादी की और उसे घर ले आए. सब कुछ सही चल रहा था लेकिन एक दिन इमाम के होश उस समय उड़ गए जब उन्हें पता चला कि जिससे उन्होंने शादी की थी वह महिला नहीं बल्कि मर्द है. इमाम शेख मंतूबा को शादी के दो हफ्ते तक पता ही नहीं चला की जिसे उन्होंने लड़की समझ के शादी की वह असल में एक मर्द है.

खबर के मुताबिक़, शेख मंतूबा की मुलाकात नबूकीरा नाम की एक महिला से हुई. शेख मंतूबा नबूकीरा को देखते ही फिदा हो गए और उसे प्रपोज कर दिया. नबूकीरा ने भी इमाम का प्यार कबूल कर लिया और दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद जब सुहागरात का समय आया ता उस रात नबूकीरा ने बड़ा ही अजीबोगरीब बहाना बनाया. नबूकीरा ने इमाम से कहा कि जब तक वह अपने माता-पिता से एक बार मिल नहीं लेती उनके बीच शारीरिक संबंध नहीं बन सकता. शेख मंतूबा ने पत्नी की बात मान ली और इसी इंतजार में दो सप्ताह बीत गए.

शेख मंतूबा को उम्मीद थी की वह जल्द ही पत्नी के माता-पिता से मुलाकात करेंगे लेकिन इस बीच पड़ोसी ने कुछ ऐसा किया जिससे इमाम की पत्नी का रहस्य खुल गया. पड़ोसी ने पुलिस में शिकायत की कि उसने शेख की पत्नी को घर में टीवी और नकदी चुराते हुए देखा है, उसने यह भी दावा किया कि शेख की पत्नी मर्द है. पुलिस ने शिकायत पर एक्शन लेते हुए इमाम की पत्नी नबूकीरा को गिरफ्तार किया और उसकी तलाशी ली. पुलिस की तलाशी में नबूकीरा का पर्दाफाश हो गया और उसका राज सबके सामने आ गया.

जिस व्यक्ति ने इमाम से निकाह किया वह महिला जैसा दिखने के लिए वह मेकअप और कपड़ों का सहारा लेता था. पुलिस ने जब इस बात की जानकारी इमाम शेख मंतूबा को दी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. पुलिस पूछताछ में इमाम को धोखा देने वाले युवक ने बताया कि वह मुसलमान नहीं है. उसका धर्म ईसाई है और असली नाम रिचर्ड है. वह चोरी के इरादे से इमाम के घर उनकी पत्नी बनकर आया था.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share