प्रभु श्रीराम के मन्दिर के लिए 1 उद्धव ठाकरे द्वारा देने के एलान के बाद उद्धव सरकार द्वारा हाजी अली के लिए 35 करोड़ खर्च करने का एलान - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

प्रभु श्रीराम के मन्दिर के लिए 1 उद्धव ठाकरे द्वारा देने के एलान के बाद उद्धव सरकार द्वारा हाजी अली के लिए 35 करोड़ खर्च करने का एलान


जिस अंदाज़ में उद्धव् ठाकरे ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम का दर्शन कर के सामना अख़बार में हिंदुत्व की विचारधारा पर अटल रहने की शपथ ली थी, उसके बाद ये लगने लगा कि शायद और संभवतः शिवसेना एक बार फिर से उस राह पर आने वाली है जिस राह पर हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे उसको ले कर गये थे. एक बार फिर से ये लगने लगा था कि शिवसेना की जिस विरासत को लेने के लिए राज ठाकरे आगे बढ़ते जा रहे हैं उस पर अब विराम लगने वाला है.

ध्यान देने योग्य है कि उद्धव सरकार ने अयोध्या में भगवान् श्रीराम के मन्दिर निर्माण के लिए जब १ करोड़ रूपये देने का एलान किया तब हिन्दू समाज ख़ुशी से झूम उठा था . अब उद्धव सरकार ने मुंबई में हाजी अली की दरगाह के सौंदर्यीकरण का मन बनाया है. उसमे 35 करोड़ रूपये खर्च होने का अनुमान है जिसके लिए बजट जल्द ही मुक्त होने की संभावना जताई जा रही है. हाजी अली के सौंदर्यीकरण की घोषणा सुनते ही महाराष्ट्र के मुस्लिमों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने इस आशय की घोषणा करते हुए कहा है कि हाजी अली को विश्वस्तरीय पर्यटन केंद्र बनाया जाएगा. इस बैठक में मंत्री प्रवीन परदेशी भी शामिल रहे. इस 35 करोड़ रूपये में दरगाह में जाने के लिए एक बड़ा गेट, बेहतरीन रास्ते और एक बड़ा बगीचा बनाने का विचार किया गया है. महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी इस कार्य में रूचि ले रहे हैं. कुल बजट 35 करोड़ में से 10 करोड़ वित्त मंत्री की तरफ से तत्काल जारी कर देने की भी खबर है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share