Breaking News:

Delhi Elections दिल्ली में जहाँ जहाँ हुए हैं CAA प्रदर्शन या हिंसा वहां जीत रही है AAP


दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार भले ही कोई बड़ा उलटफेर नही देखने को मिला हो लेकिन इतना तो तय है कि पिछली बार के मुकाबले इस बार हालत में काफी बदलाव हुआ है . शाहीन बाग़ जैसी घटनाओं ने ध्रुवीकरण में बड़ी भूमिका निभाई है लेकिन वहीँ शाहीन बाग़ का समर्थन करना आम आदमी पार्टी के लिए लाभदायक ही साबित हो रहा है क्योकि उन सभी इलाको में आप पार्टी भारी बढत पर है जो मुस्लिम बहुल हैं.

ध्यान देने योग्य है कि दिल्ली के जिन भी इलाको में CAA या NRC मुद्दे को ले कर हिंसक प्रदर्शन किये गये उन इलाको में भारतीय जनता पार्टी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है और आम आदमी पार्टी को भारी बढत मिलती दिख रही है. जामिया , सीलमपुर जैसे मुस्लिम बहुल माने जाने वाले इलाको में भाजपा के प्रत्याशी काफी पीछे चल रहे हैं और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी तेजी से बढत बनाते दिखाई दे रहे हैं.

अंतिम परिणाम अभी फिलहाल आने बाकी हैं लेकिन उस के पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी बढ़त बना ली है. जामिया हिंसा से CAA मामले की हिंसक शुरुआत की गई थी और पहले दिन से ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सारा आरोप दंगाइयो के बजाय दिल्ली पुलिस पर लगा दिया था जिसमे बस जलाने तक की गंभीर घटना थी जो बाद में दंगाइयो का कृत्य साबित हुई थी. फिलहाल मतगणना अभी जारी है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share