अमेरिका के सांसद ने भारत के फैले आतंकवाद को दिया नाम. वो नाम जो आज तक नहीं दे पाए भारत के राजनेता


आतंकवाद के इस रूप को अब तक भारत में जान बूझ कर नही बताया गया था , धर्मनिरपेक्षता के तमाम सिद्धांतो को सही सलामत रखने के लिए इस पर पर्दा डाला जाता रहा और देश आये दिन किसी ने किसी आतंकी हमले से लहुलुहान होता रहा.. भारत में कश्मीर से निकल कर पूरे देश में फैले आतंकवाद पर दुनिया भर ने रिसर्च कर लिया और इजरायल जैसे देशो ने काफी पहले ही इसके स्वरूप को पहिचान लिया था, लेकिन अब अमेरिका के सांसद ने तो बाकायदा इसको परिभाषित कर डाला है..

अमेरिका के सांसद ने भारत में कश्मीर से ले कर बाकी स्थानों तक फैले आतंकवाद को सीधे सीधे इस्लामिक आतंकवाद की संज्ञा देते हुए कहा है कि कश्मीर से निकला ये आतंकवाद पूरे भारत में फ़ैल गया है.. इस से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हावडी मोदी के शो में सीधे सीधे इस्लामिक आतंकवाद कहते हुए उस से लड़ने और उसको खत्म करने के लिए भारत और अमेरिका के साझा अभियान की वकालत की थी जिसको पूरी दुनिया में भारी समर्थन मिला था.

उसी क्रम में अब अमेरिका के एक अन्य सांसद ने आतंकवाद के इस रुप को इस्लामिक आतंकवाद कहा है. अमेरिकी सांसद फ्रांसिस रूनी ने संसद में सभी से आतंकवाद के खिलाफ भारत की लडाई में सहयोग करने की अपील की है. सांसद ने कहा कि इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं और आतंकवाद को फैला रहे हैं. सांसद रूनी ने गुरूवार को कहा कि, भारत के सामने कई क्षेत्रीय एवं भूराजनीतिक खतरे हैं। इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में कई जगहों पर लगातार आतंकवाद का खतरा पैदा कर रहे हैं। हमें आतंकवाद के खिलाफ लडाई में नई दिल्ली में सरकार की मदद करनी चाहिए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share