रावण ने मायावती से कहा था – “चलो बुआ, मिल कर BJP को हराते हैं”. अब मायावती का रावण को जवाब


मायावती और उनकी पार्टी के लिए एक प्रकार से राजनैतिक चुनौती जैसी बनती जा रही भीम आर्मी के मुखिया रावण ने अपनी तरफ से बढ़ कर मायावती को साथ मिल कर चुनाव लड़ने और भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कहा था पर मायवती का वो जवाब आया जो न सिर्फ भीम आर्मी के मुखिया को हतप्रभ किया है बल्कि उनकी सोच और उनकी विचारधारा वाले कई कार्यकर्ताओं को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या सच में दलित एकता की बातें सिर्फ राजनैतिक भर हैं ?

ध्यान देने योग्य है की जब सहारनपुर में भीम आर्मी नाम के अचानक ही अस्तित्व में आये समूह ने जिस प्रकार से उत्पात मचाया था उसके बाद इस समूह की हरकतें दंगाई के रूप में देखी जाने लगी . उस समय न सिर्फ राहुल गांधी जैसे नेताओं ने इस उन्माद को वहां जा कर समर्थन देने का प्रयास किया था बल्कि खुद मायावती भी वहां दौरा कर के अपनी उपस्थिति दर्ज करवाईं थी . उसी के बाद सवाल उठने शुरू हो गये थे कि कहीं ये समूह मायावती से तो नहीं जुडा हुआ है ..

लेकिन लोकसभा चुनावों में मायावती ने इस आशंका को सिरे से ख़ारिज करते हुए दलितों को भीम आर्मी जैसे समूहों से दूर रहने के लिए कहा था .. एक बार फिर से मायावती ने खुद को बुआ कह कर सम्बोधित करने वाले रावण को सीधा नकारात्मक जवाब दिया है .. बीएसपी के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर ‘आजाद’ द्वारा मायावती को लिखे गए एक पत्र को ‘दलितों के मध्य भ्रम पैदा करने वाला’ बताया. उन्होंने कहा कि भीम आर्मी के दुष्प्रचार के जवाब में बीएसपी ने उत्तर प्रदेश के दलित बहुल इलाकों में पहले से ही जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है.

यहाँ तक कि भीम आर्मी और चंद्रशेखर को दलित समाज को बांटने वाला बताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य और जिला इकाई के नेताओं को निर्देशित किया गया है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को चंद्रशेखर की दलितों को बांटने की योजना के बारे में जागरूक करें. चंद्र शेखर द्वारा मायावती को बुआ कहे जाने पर बसपा सुप्रीमो ने साफ कर दिया था कि उनका चंद्र शेखर के साथ कोई संबंध नहीं है. इसी के साथ बहुजन समाज पार्टी ने भीम आर्मी द्वारा सत्तारुढ़ BJP से लड़ने के लिए भेजा गया संयुक्त रणनीति का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...