क्या हिंदुत्व से दुश्मनी सिर्फ भारत में ? संसार के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक दक्षिण अफ्रीका के "जोंटी रोड्स' ने "माँ गंगा" के लिए कही ये बात - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

क्या हिंदुत्व से दुश्मनी सिर्फ भारत में ? संसार के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक दक्षिण अफ्रीका के “जोंटी रोड्स’ ने “माँ गंगा” के लिए कही ये बात


अक्सर भारत में तथाकथित अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर हिंदुत्व की कबर खुदेगी जैसे नारे सुनाई दिए होंगे. खुल कर के हिन्दू आतंकवाद और भगवा आतंकवाद जैसे शब्द नेताओं की तरफ से बोले गये. एक पार्टी के पूर्व मुखिया ने तो इस्लामिक आतंकवाद से भी ज्यादा खतरनाक हिन्दुओ को बता डाला था. लेकिन हिंदुत्व असल में क्या है इसको विदेशो में सत्य सनातन की महिमा का सम्मान करने वालों से सीखा जा सकता है.

इस बार धर्म और सनातन की महिमा को बताया है दुनिया के अब तक के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक रहे जोंटी रोड्स ने. चीते जैसी चपलता और अभेद्य दीवार जैसी फील्डिंग के साथ साथ जोरदार बैटिंग लिए अब तक हर क्रिकेट प्रेमी की जुबान पर रहने वाले दक्षिण अफ्रीका के प्रख्यात क्रिकेटर रहे जोनायन जोंटी रोड्स ने हिन्दुओं के पवित्र धाम ऋषिकेश पहुच कर माँ गंगा में स्नान किया और हर हर गंगे का उद्घोष किया.

ऋषिकेश पहुंचे पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद व गढ़वाल मंडल विकास निगम की ओर से आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में भी हिस्सा लिया। जहां उन्होंने योग साधकों का मार्गदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सैकड़ों युवाओं और योग साधकों को फिट रहने के टिप्स दिए. उन्हें भारत से गहरा लगाव है। यही वजह है कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम ‘इंडिया’ रखा है। स्नान करते समय जोंटी रोड्स के दोनों    हाथ पूजा की मुद्रा में जुड़े थे और उन्होंने माँ गंगा को मोक्ष का मार्ग बताया.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share