Breaking News:

अमेरिका के अरबपति ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता घोषित किया.. वो भी अपने देश से बहुत दूर का.. जानिये किसे ?


अमेरिकी अरबपति रे डेलियो से जब पूंछा गया कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता कौन है.. तो सभी को उम्मीद थी कि वह किसी न किसी अमेरिकी राष्ट्रपति का ही नाम लेंगे. लेकिन जब उन्होंने उस नेता का नाम लिया जिसे वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेता का नाम मानते हैं तो दुनिया चौंक गई. रे डेलियो ने बताया कि उनके अनुसार हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता हैं तथा वह भारत को विकास के पथ पर आगे लेकर जा रहे हैं.

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को 2025 तक 5 लाख करोड़ अमेरिकी डॉलर का बनाने का लक्ष्‍य लेकर चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिकी अरबपति अरबपति रे डेलियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के सर्वाधिक बेहतर नेताओं में से एक बताया है तथा भारत की विकासशील अर्थव्‍यवस्था को लेकर उनके और उनकी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्‍टूबर के आखिर में सऊदी अरब के दौरे पर थे.

उन्‍होंने वहां वार्षिक इन्वेस्‍टर मीटिंग में हिस्‍सा लिया था. इसी के दौरान पीएम मोदी और रे डेलियो के बीच मंच पर 15 मिनट का साझा वार्ता कार्यक्रम का सत्र था. दोनों के बीच मंच पर जब बातचीत शुरू हुई तो डेलियो ने पीएम मोदी की सराहना की. उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर उस साझा सत्र का वीडियो शेयर करते हुए इस संबंध में लिखा है. गुरुवार को उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह मेरा विचार है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ नेता नहीं हो सकते तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ नेताओं में से एक हैं.

उन्‍होंने कहा कि मुझे पिछले दिनों उनके साथ यह जानने का मौका मिला कि वह कैसे और क्‍या सोचते हैं.’ इसके साथ ही उन्‍होंने इस साझा वार्ता कार्यक्रम का वीडियो भी पोस्‍ट किया. बता दें कि रे डेलियो ब्रिजवॉटर एसोसिएट्स के को-चेयरमैन और को चीफ इंवेस्‍टमेंट ऑफिसर हैं. ब्रिजवॉटर एसोसिएट्स फ्यूचर इन्वेस्‍टमेंट इनिशिएटिव इवेंट का हिस्‍सा थी. इसे ‘दावोस इन द डेजर्ट’ भी कहा जाता है. इसमें विभिन्‍न देशों के हाई प्रोफाइल लोग हिस्‍सा लेते हैं. साथ ही कुछ बड़ी राजनीतिज्ञों को भी इसमें बुलाया जाता है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share