क्या बदल रहा है दुनिया का नजरिया ? इंग्लैंड में बस में बैठी मुस्लिम महिला के साथ हुआ ये हाल


भले ही दुनिया के किसी एकाध ख़ास देश को कभी असहिष्णुता तो कभी मॉब लिंचिंग के नाम पर बदनाम करने के लिए एक मॉब आंशिक रूप से सफल हो जाए लेकिन अब बात अन्तराष्ट्रीय परिदृश्य की आती है तो अगर एक प्रकार से ही नजारा हर कहीं दिखने लगे तो कहीं न कहीं ये सवाल बनने लगता है की असल में गलत कौन है ? क्या एक ही पक्ष हमेशा सही और दूसरा पक्ष हमेशा गलत होता है या कही न कहीं दुनिया एक वर्ग के लिए अपना नजरिया अब बदलती चली जा रही है.

फ़िलहाल अब ब्रिटेन में जो कुछ भी हुआ वो एक नई बहस को जन्म दे रहा है.. ब्रिटेन में बस में सवाल हिजाब पहने एक मुस्लिम महिला को देख कर बस में बैठी बाकी सवारियां नाराज हो गईं और उसमे से २ लोगों ने उठ कर महिला की पिटाई कर दी. इस से पहले कि महिला कुछ समझ पाती, बस में सवाल २ लोग उसके पास आये और उसको अपशब्द बोलने लगे.. उसको आतंकी जैसे शब्द कहने पर जैसे ही उस महिला ने विरोध किया वैसे ही उसको उन्होंने पीटना शुरू कर दिया.

इस मामले में सबसे खास बात ये रही है की बस में बैठी बाकी सवारियों ने उस महिला को बचाने की जरा सी भी कोशिश नहीं की और उनकी हरकतों से लग रहा था कि वो मुस्लिम महिला के साथ हो रहे व्यवहार से सहमत हैं. यहाँ तक कि पुलिस में शिकायत के बाद अब तक इस मामले पर पुलिस ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. ये मामला इंग्लैंड के शहर शेफील्ड का है. समाचार एजेंसी फार्स न्यूज़ के अनुसार २ हमलावरों में एक पुरुष और एक महिला थी..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share