स्कूल में भारतमाता की जय बोलने वाले छात्रों पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” बोलकर किया भीषण हमला… घटना योगीराज की

आखिर वह कौन लोग हैं जो हिन्दुस्तान में रहते हैं, हिंदुस्तान का खाते हैं, हिन्दुस्तान की हवा में सांस लेते हैं तथा हिंदुस्तान से ही सारी सुख-सुविधाओं को प्राप्त करते हैं लेकिन गीत पाकिस्तान का गाते हैं? इस सबके बाद भी पाकपरस्ती करने वाले ये लोग कहते हैं कि इनकी राष्ट्रभक्ति पर शक किया जा रहा है.  वतन से गद्दारी तथा पाकिस्तान से मोहब्बत की ये खबर योगी आदित्यनाथ शासित उत्तर प्रदेश के बलिया की है जहाँ के एक इंटर कॉलेज में भारतमाता की जय तथा वंदेमातरम् बोलने पर पाबंदी है और अगर कोई छात्र ऐसा करता  है तो उसको सजा दी जाती है तथा फेल करने की धमकी भी दी जाती है.
 
मामला बलिया के गांधी मोहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज का है जहाँ काफी समय से भारतमाता की जय तथा वंदेमातरम् बोलने पर पाबंदी को लेकर हो रहे विवाद ने सोमवार को हिंसक रूप ले लिया. स्कूल में सुबह की प्रार्थना के बाद जब कुछ छात्रों ने  ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया तो दूसरे समुदाय के छात्रों ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें 6 छात्र घायल हो गए. अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल के मुताबिक, इस मामले में 12वीं के छात्र अनुज नारायण गौड़ की शिकायत मिली है और इसमें आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. अनुज के मुताबिक, वह दोपहर में तीन और छात्रों के साथ कॉलेज से बाहर जा रहा था कि स्कूल के गेट के समीप 20-25 लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलते हुए उन पर लाठी-डंडों चाकुओं से हमला कर दिया.
 
छात्र अनुज ने बताया है कि बीते 5 अक्टूबर को उसने सबको बताया था कि कॉलेज में भारत माता की जय बोलने पर एक्शन लिया जाता है जिसके बाद कॉलेज के कई लोगों ने मिलकर हमला कराया. बताया गया है कि सुबह प्रार्थना सभा के बाद उसने तथा उसके कुछ साथियों ने प्रार्थना के बाद भारतमाता की जय के नारे लगाये तथा इसके बाद वह क्लास में चले गये. अनुज ने मुताबिक़,  जब वह तीन लड़कों के साथ स्कूल से बाहर जा रहा था तो करीब 20-25 लोग आए और कॉलेज के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए लाठी, डंडों और चाकू से हमला कर दिया. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और कस्बे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर ये देशद्रोही सोच आती कहा से है तथा कब तक भारत को संक्रमित करती रहेगी.
Share This Post