जानिए कहां दफनाया गया लंदन में पुलिस के हाथों मारा गया दुर्दांत आतंकी उस्मान ? वो पवित्र भूमि जो भारत की है


इस्लामिक आतंकी उस्मान.. जिसने 29 नवम्बर को लंदन के ब्रिज पर अचानक से लोगों पर चाकू से हमला कर दिया तथा दो लोगों को दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया था. इस दौरान लंदन के सुरक्षाबलों ने आतंकी उस्मान को मार गिराया था. अब आतंकी उस्मान के बारे में जो खबर सामने आई है वो हैरान करने वाली है. खबर के मुताबिक़ लन्दन ब्रिज पर आतंकी हमला करने वाले आतंकी उस्मान को उस पवित्र भूमि में दफनाया गया है जो भूमि भारत की है.

बता दें कि आतंकी उस्मान को कहीं और नहीं बल्कि पुण्यभूमि कश्मीर के उस हिस्से में दफनाया गया है जिस पर आतंकी मुल्क पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है. आतंकी उस्मान को POK में दफनाया गया है. मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, आतंकी उस्मान खान का शव लंदन से इस्लामाबाद लाया गया था, जिसे शुक्रवार 6 दिसंबर को उसके परिवार को सौंप दिया गया. इसके बाद आतंकी उस्मान के परिजनों ने उसके शव  को POK स्थित कोटली में दफनाया गया.

बता दें कि उस्मान खान ने 29 नवंबर को लंदन ब्रिज पर चाकू लेकर कोहराम मचा दिया था. इस शख्स ने लगभग पांच लोगों को चाकू मार दिया, इसमें 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए थे. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही ब्रिटेन की एंटी टेरर पुलिस वहां पहुंच गई और पांच मिनट में उसे ढेर कर दिया. आतंकी उस्मान की एक सजायाफ्ता आतंकवादी के रूप में पहचान की गई थी. उसे सात साल पहले लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर बमबारी करने और पीओके में अपने परिवार के स्वामित्व वाली जमीन पर एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर बनाने के लिए जेल भेजा गया था.

बताया जा रहा है कि उस्मान खान ने ब्रिटेन की संसद को निशाना बनाने के लिए मुंबई हमले की तरह हमला करने के लिए रिहर्सल किया था. ब्रिटेन के जज ने उसे 2012 में आतंकवाद के मामले में जेल की सजा सुनाई थी. उसे आतंकवादी के तौर पर सार्वजनिक तौर पर ‘गंभीर’ बताया गया था. उस्मान खान पिछले साल दिसंबर में पैरोल पर जेल से रिहा हुआ था. हालांकि इलेक्ट्रॉनिक टैग के जरिये उसकी निगरानी की जा रही थी लेकिन इसके बाद उसने आतंकी हमले को अंजाम दे डाला.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share