Breaking News:

जिस नस्ल के कुत्ते ने खोज निकाला था दुर्दांत आतंकी ओसामा बिन लादेन को उसे अपने दल में शामिल कर रही कोलकाता पुलिस


पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कोलकाता पुलिस ने अब जो कदम उठाया है उसकी न सिर्फ समाज के सभ्य वर्ग में सराहना हो रही है बल्कि समाज के आपराधिक वर्ग में भय फ़ैल गया है. अब अपराध कर के दुर्गम से भी दुर्गम जगहों पर छिप पाना आसान नहीं होगा अपराधियों या आतंकियों के लिए क्योकि अब कोलकाता पुलिस दल का नया मेहमान उन्हें कहीं से भी खोज निकालेगा.

ये नया मेहमान उस नस्ल का कुत्ता है जिन्होंने कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को ढेर करने में सैनिको की सहायता की थी. मिल रही जानकारी के अनुसार कोलकाता पुलिस जल्द ही बेल्जियन मालिनोइज ब्रीड के ‘खोजी’ कुत्ते शामिल करने जा रही है। यह उसी ब्रीड का कुत्ता है, जिसने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन को खोजा था। इन्हीं कुत्तों ने आतंकी तक पहुचने में अमेरिकी सील कमांडो की मदद की थी.

इस कुत्ते का बेल्जियन मालिनोइज नाम इसलिए पड़ा, क्यों कि इस ब्रीड का पहला कुत्ता बेल्जियम के मैलीनोज शहर में पाया गया था.  एक आंकड़ो के अनुसार इन कुत्तों की देखभाल पर करीब हर महीने 8-10 हजार रुपए खर्च होते हैं. ये कुत्ते एयरपोर्ट और स्टेशनों पर भी फिदायीन हमले नाकाम करने के लिए काफी अहम माने जाते हैं। जानकारों के मुताबिक, 1 कुत्ते को खरीदने और ट्रेनिंग में करीब 1 लाख रुपए का खर्च आता है जो भारत के डॉग स्क्वायड में सबसे महंगा है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share