देवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी का भाजपा के लिए दिया गया ये बयान अब तक के सबसे बड़े राजनैतिक बदलाव का संकेत है


हाल ही में चुनाव तो हरियाणा तथा महाराष्ट्र में हुए हैं लेकिन सियासत दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक की गरमाई हुई है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि कर्नाटक में येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार कभी भी गिर सकती है. इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के बेटे तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे अब तक का सबसे बड़ा सियासी उलटफेर माना जा रहा है.

एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार गिरने नहीं जा रही. अगर जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी राज्य में बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दे सकती है. एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘यह मेरे हाथ में है कि बीजेपी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे या नहीं. मैं आपको बताता हूं कि यह बेहद नाजुक मामला है. प्रमुख मुद्दा सरकार को अस्थिर करने और चुनाव के लिए नहीं है. 13 राज्यों में बाढ़ आई और यही प्रमुख मुद्दा है. मैं खुद 2 बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं.’

जेडीएस नेता कुमार स्वामी ने कहा कि राज्य में उपचुनाव पर काफी खर्च होना है. करीब 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे. अगर राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं तो राज्य को अतिरिक्त 250 से 350 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. उन्होंने कहा कि राज्य पहले ही बाढ़ की विभीषिका से गुजर रहा है, ऐसे में दोबारा चुनाव राज्य को और कमजोर करेंगे. उन्होंने कहा है कि ऐसी स्थिति में अगर राज्य में बीजेपी सरकार गिरती है तो वह बीजेपी को समर्थन देकर ऐसा होने नहीं देंगे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...