प्रार्थना कीजिये एयरफोर्स के लापता विंग कमांडर अभिनंदन की सलामती के लिए,, जिन्होंने आज मार गिराया था पाक का लड़ाकू विमान F-16

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के दौरान के बड़ी खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़, हमारी इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान लापता हैं. आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन भारत के उस MIG-21 विमान के पायलट थे, जिसने आज घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था. इसके बाद MIG-21 क्रैश हो गया तथा विंग कमांडर अभिनंदन लापता हो गये. पाकिस्तान दावा कर रहा है कि विंग कमांडर उसके कब्जे में हैं.

देश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना को भारतीय वायुसेना ने देखा और उसके बाद जवाबी हमला बोला. इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के मिग 21 ने पाकिस्तानी फाइटर जेट को मार गिराया. पाकिस्तान की तरफ ही पाकिस्तानी फाइटर विमान को आसमान से जमीन पर गिरते देखा गया. इस कार्रवाई में दुर्भाग्य से हमारा एक मिग 21 विमान खत्म हो गया. उन्होंने बता कि इस दौरान हमारा एक पायलट भी लापता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम अब भी अपने पायलट का पता लगाने में जुटे हैं. पाक का दावा है कि हमारे एक पायलट उसके कब्जे में है. हम पाकिस्तान के दावे की पड़ताल कर रहे हैं.

इससे पहले पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने दिखाया था कि विंग कमांडर अभिनंदन उसके कब्जे में हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसे फोटो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना के कब्जे में दिखाया गया है. हालाँकि इसके लिए हमें अपनी भारत सरकार की प्रतिक्रया का इन्तजार करना होगा क्योंकि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान के दावे की जानकारी जुटाई जा रही है. फिलहाल हम सबको विंग कमांडर अभिनंदन की सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना करनी है कि हमारे जांबाज विंग कमांडर सकुशल वापस आयें.

Share This Post