पंचायत में मिली उस लड़की को मौत की धमकी.. उसका दोष बस इतना सा है कि उसका पति अनुज है


उस लड़की की गलती सिर्फ इतनी है कि उसने मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू समाज के अनुज पाल के साथ शादी की है तथा वह स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गई है. बस यही बात लड़की के परिजनों तथा मजहबी चरमपंथियों को रास नहीं आ रही है तथा वो उसको मौत की धमकी दे रहे हैं. मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ के दौराला क्षेत्र का है जहाँ एक मुस्लिम युवती ने धर्म परिवर्तन कर आर्य समाज मंदिर में अपने प्रेमी अनुज से शादी कर ली. युवती का कहना है कि शादी के बाद से ही परिजन कभी जिंदा जलाने की धमकी देते हैं, तो कभी कत्ल करने की.

खबर के मुताबिक़, फिलहाल पीड़िता अपने मायके पक्ष के लोगों के डर के कारण गांव छोड़कर रह रही है. एक सप्ताह पहले मायके पक्ष के लोगों ने दोनों के अपहरण का प्रयास किया. लेकिन गांव के आसपास के लोगों के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गए. एसपी क्राइम ने प्रेमी युगल को सुरक्षा देने का निर्देश इंस्पेक्टर दौराला को दिए हैं. बता दें कि दौराला थाना क्षेत्र के शाहपुर जदीद गांव निवासी आबिद अली की बेटी सारिका 14 अप्रैल 2019 को अनुज ले साथ घर से चली गयी थी.  युवती के परिजनों ने इस संबंध में थाना दौराला पर मुकदमा दर्ज कराया था.
22 अप्रैल को युवती ने आर्य समाज मंदिर मनोहरपुर देवबंद में धर्म परिवर्तन कर लिया, जिसके बाद युवती ने अपना नाम सारिका पाल रख लिया. आर्य समाज मंदिर सहारनपुर में अपने प्रेमी अनुज पाल निवासी शाहपुर जदीद गांव के साथ शादी कर ली. युवती का कहना है कि वह बालिग है और अपने ही गांव के युवक से उसके प्रेम संबंध हैं. इसके बाद युवती ने कोर्ट में पेश होकर बयान दर्ज कराए. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने युवती को उसके पति के साथ घर भेज दिया. तभी से दंपती किराए के मकान पर रह रहा है.
लगातार मिल रहीं जान से मारने की धमकियों के बाद युवती अपने पति अनुज पाल के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची. एसपी क्राइम रामअर्ज को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उसके पति की गांव में खेती है, पति अपने गांव में डर के कारण नहीं जा पा रहा है. वह अपने पति के साथ ससुराल में जाना चाहती है, लेकिन मायके पक्ष के 19 लोग हैं जो उसे हत्या करने की धमकी दे रहे हैं. पीड़िता ने शिकायती पत्र में कहा कि पांच दिसंबर को उसका पिता आबिद अली और अन्य लोगों ने गांव में पंचायत की. जिसमें ऐलान किया कि यदि गांव में पैर रखने की कोशिश की तो अंजाम ठीक नहीं होगा.
पंचायत में कहा गया कि सारिका व अनुज पाल गांव में आए तो दोनों का कत्ल कर दिया जाएगा, जिसके बाद दंपती ने आन की खातिर हत्या की आशंका जताई है. एसपी क्राइम ने सीओ दौराला को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए. वहीं, इंस्पेक्टर दौराला से कहा कि प्रेमी युगल के साथ गांव में जाकर मायके पक्ष के लोगों से बात करें. यदि किसी ने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए. प्रेमी युगल को सुरक्षा दी जाए.

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share