Breaking News:

कुनबा बसते ही आया तूफ़ान. उद्धव सरकार के मुस्लिम मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा


महाराष्ट्र की राजनीति में जिस प्रकार की उथल पुथल देखने को मिल रही है उस से जायदा तो उस समय नहीं दिखी थी जब महाराष्ट्र में चुँव का माहौल था और ये तय नहीं था कि कौन किस के खिलाफ लड़ेगा. जब विपरीत विचारधारा वालों ने मिल कर सरकार बनाई तब ही ये माना जा रहा था कि ये सरकार जैसे तैसे चल पाएगी लेकिन इतना आंतरिक गतिरोध देखने को मिलेगा ये कोई नही सोचा था. फिलहाल एक बार फिर से महाराष्ट्र में राजनैतिक गतिरोध चरम पर देखने को मिल रहा है.

विदित हो कि महाराष्ट्र में शिवसेना के टिकट पर चुनाव जीत कर आये मुस्लिम विधायक ने खुद को राज्यमंत्री बनाये जाने के बाद इस्तीफ़ा दे दिया है. अब्दुल सत्तार नाम के ये राज्यमंत्री खुद को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की आशा रखते थे ऐसा सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है जिसको उद्धव ठाकरे ने स्वीकार नहीं किया. अब्दुल सत्तार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए थे. उस समय ये माना जा रहा था कि उद्धव ठाकरे ने इन्हें बड़ी कामयाबी के चलते भगवा पहना दिया.

लेकिन वो तमाम कयास अब गलत साबित हो रहे हैं. बताया ये जा रहा है कि अब्दुल सत्तार फिलहाल औरंगाबाद के एक होटल में रुके हुए हैं.  एनसीपी के एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस ने कृषि और उद्योग या परिवहन मंत्रालय की मांग रखी है. कांग्रेस ने शुरुआत में शहरी विकास, कृषि और परिवहन मंत्रालय पर अपना दावा ठोका था. शहरी विकास का दावा उसने छोड़ दिया लेकिन परिवहन और उद्योग पर अभी भी अड़ी हुई है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share