महाराष्ट्र से बड़ी खबर- अजित पवार को शिवसेना का नया ऑफर, ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाने को तैयार


महाराष्ट्र में सत्ता की जंग अनवरत जारी है. फिलहाल इस मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस बीच महाराष्ट्र की सियासत को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबरे सामने आई है. खबर के मुताबिक़, शिवसेना बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है. भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र की सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार के सामने नया ऑफर पेश किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने को तैयार हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना इस बात पर तैयार हो गई है कि अजित पवार ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनें. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना पांच साल के लिए अपने सीएम की मांग छोड़ देने के लिए तैयार है. बता दें कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की शुक्रवार रात हुई बैठक में पांच साल के लिए सीएम की मांग पर शिवसेना के अड़े होने पर ही बीतचीत पूरी नहीं हो सकी थी.

इस बैठक में शिवसेना के पांच साल के लिए मुख्यमंत्री की मांग पर सहमति बनी थी और उद्धव ठाकरे का नाम सीएम पद के लिए आगे किया गया था. बताया जा रहा है कि इसी बात से नाराज होकर अजित पवार बैठक बीच में छोड़कर चले गए थे.इसके बाद ही महाराष्ट्र की सियासत में खेल हुआ तथा इसके अगले ही दिन यानी शनिवार को सुबह-सुबह अजित पवार ने भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बना ली और राज्यापाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी थी.

फिलहाल अजित पवार बीजेपी के ही साथ हैं तथा दावा कर रहे हैं कि बहुमत उनके साथ है. इस बीच शिवसेना की तरफ से अजित पवार को ढाई साल के लिए सीएम पद ऑफर किये जाने के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या महाराष्ट्र का गेम एक बार फिर से बदलेगा? क्या अजित पवार सीएम पद के लिए बीजेपी को झटका देकर छोड़कर वापस लौट जायेंगे? फिलहाल इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इस समय सबकी नजरें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हैं जो कुछ ही देर में फैसला सुनाने वाला है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share