#BREAKING : त्रिवेंद्र रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ…


देहरादून : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को गोपनीयता की शपथ दिलाई। रावत ने राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। इसके साथ ही सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, मदन कौशिक, हरक सिंह रावत ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष यशपाल आर्य ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अरविंद पांडे ने भी मंत्री पद की शपथ ली। सुबोध उनियाल को भी सरकार में शामिल किया है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उमा भारती भी इस समारोह में मौजूद रहे।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के वरिष्ठ बीजेपी नेता और डोइवाला से विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी विधानमंडल का नेता चुन लिया गया था। उत्तराखंड में बीजेपी ने कांग्रेस को करारी मात दी है। राज्य की कुल 70 सीटों में से बीजेपी के खाते में 57 आई हैं और कांग्रेस को केवल 11 सीट मिली। हरीश रावत ने दो जगह से चुनाव लड़ा था और वह दोनों जगह हार गए।

गौरतलब है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है। 2014 के लोकसभा के दौरान रावत ने शाह के साथ काम किया था। मंत्री के रूप में उन्हें कई वर्षों का अनुभव है। उनका नाम बीजेपी नेता प्रकाश पंत ने प्रस्तावित किया था। सतपाल महाराज ने भी उनके नाम पर हामी भरी थी। हालांकि ये दोनों नेता भी सीएम पद की रेस में थे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...