Breaking News:

यूपी में आज सीएम पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य होंगे डिप्टी सीएम

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। योगी अपने मंत्रिमंडल के साथ आज दोपहर को शपथ लेंगे, लेकिन उससे पहले ही कल रात आदित्यनाथ ने राज्य के डीजीपी ने मुलाकात की और पहली ही मुलाकात में आदित्यनाथ ने डीजीपी को साफ कर दिया कि पुलिस किसी भी तरह की गुंडागर्दी को बर्दाश्त न करे। योगी आदित्यनाथ के सीएम चुने जाने के बाद पुलिस महानिदेशक जावेद अहमद ने उनसे मुलाकात की।

अपनी पहली मुलाकात में योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की संक्षिप्त में जानकारी ली। बीजेपी की जीत के बाद बरेली से लेकर अन्य जगह पर हुए उपद्रव पर टिप्पणी करते हुए आदित्यनाथ ने डीजीपी से कहा कि किसी तरह की गुंडागर्दी को बर्दाश्त न किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस सख्त रुख अपनाए और उत्सव की आड़ में उपद्रव को बर्दाश्त न करे।

बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाक्टर दिनेश शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। भाजपा विधायक दल की बैठक में शनिवार को उनके नाम का ऐलान हुआ। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने बताया कि योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर डाक्टर दिनेश शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब उत्तर प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं।

Share This Post