Breaking News:

महाराष्ट्र में बढेंगी बीजेपी की मुश्किलें.. बगावत करेंगी कद्दावर नेता पंकजा मुंडे ?


सबसे अधिक सीटें जीतने के बाद भी महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने वाली भारतीय जनता की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. अब जब महाराष्ट्र में एनसीपी व कांग्रेस के सहयोग से उद्धव ठाकरे सरकार का गठन हो चुका है तथा बीजेपी विपक्ष में बैठ चुकी है, तब बीजेपी के ऐसे नेताओं के तेवर तीखे होते हुए नजर आ रहे हैं जिनके बारे में पहले भी नाराजगी की खबरें आती रही हैं. अब सत्ता खोने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ बगावत की आवाज बुलंद होने लगी है.

बीजेपी की ऐसी ही एक नेता हैं पंकजा मुंडे. पंकजा मुंडे में राज्य में बीजेपी का एक अहम तथा लोकप्रिय चेहरा हैं. वह एक समय पार्टी के कद्दावर नेता रहे स्व. गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं. 2015 के विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पद की रेस में पंकजा का नाम भी था लेकिन अंत में देवेन्द्र फडणवीस बाजी मार ले गये थे. अब महाराष्ट्र में  बीजेपी द्वारा सत्ता गंवाने के बाद पंकजा मुंडे ने तीखे तेवर दिखाए हैं तथा वह बगावत की राह  पर चल पड़ी हैं.

खबर के मुताबिक़, पंकजा मुंडे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए शक्ति प्रदर्शन के संकेत दिए हैं. पंकजा मुंडे ने पिता गोपीनाथ मुंडे की बरसी पर 12 दिसंबर को समर्थकों की बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि वे 8-10 दिन में बड़ा फैसला लेंगी. पंकजा मुंडे ने पोस्ट में लिखा है, चुनाव में हार के बाद समर्थकों के कई फोन-मैसेज आए और मिलने का आग्रह किया गया लेकिन राजनीतिक स्थिति ऐसी रही कि समर्थकों से मिलना नहीं हो सका. बता दें, फडणवीस सरकार में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अपने गढ़ परली से चुनाव हार गई थीं. पंकजा को उनके चचेरे भाई तथा एनसीपी नेता धनंजय मुंडे से मात मिली थी.

अपनी फेसबुक पोस्ट में पंकजा मुंडे ने लिखा है कि बदले राजनीतिक परिदृश्य में भावी कार्रवाई पर निर्णय लिया जाना जरूरी है. अगले 8-10 दिन में तय करूंगी कि आगे क्या करना है, किस रास्ते पर मुझे चलना है. हमारी मजबूती क्या है, इस पर ध्यान देना जरूरी है. पंकजा मुंडे ने कहा, मुझे बहुत कुछ बोलना है. मुझे उम्मीद है कि मेरे ‘जवान’ रैली में जरूर पहुंचेंगे. अब देखना ये होगा कि पंकजा मुंडे इस रैली में क्या घोषणा करने वाली हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share