दुनिया के 188 देशों तक फैला कोरोना. संभवतः इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी महामारी - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

दुनिया के 188 देशों तक फैला कोरोना. संभवतः इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी महामारी


माना ये जा रहा है कि ये संसार में आई अब तक की सबसे बड़ी महामारी है जिसने दुनिया में कई हजार लोगों के प्राण ले लिए हैं और कई हजार को अस्पताल में भर्ती होने पर मजबूर कर दिया है. भारत में जिस प्रकार से युद्धस्तर पर सरकार ने इस से निबटने की तैयारियां कर डाली हैं उसके कई विकसित देश भी मुरीद हो चुके हैं. कोरोना नाम की महामारी ने अब तक चीन , अमेरिका और इटली जैसे महाशक्तिशाली देशो को भी हिला कर रख दिया है और कई अन्य देशों में पाँव पसार रहा है.

इस महामारी का व्यापक असर इस्लामिक देशो पर भी पड़ा है.  ईरान , पाकिस्तान . अरब , कुवैत जैसे देशो में इसके चलते कोहराम मचा हुआ है. इसी के साथ अब सऊदी अरब ने भी कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.  दुनिया भर के मुसलमानों की आस्था के केंद्र सऊदी अरब की सरकारी न्यूज़ एजेन्सी ने बताया है कि सऊदी नरेश सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने अपने देश में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आदेश दिया है कि सोमवार से अगले 21 दिनों तक पूरे देश में रात का कर्फ्यू लगाया जाए.

चीन के वूहान से आरंभ होने वाले कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 188 देश आ चुके हैं। पूरी दुनिया में अब तक 3 लाख 18 हज़ार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि लगभग 97 हज़ार लोग संक्रमण के बाद स्वस्थ्य भी हो चुके हैं लेकिन 13 हज़ार से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है.  इन दिनों केवल सऊदी अरब ही नहीं है जो बड़े कठिन हालात से गुज़र रहा है बल्कि फ़ार्स खाड़ी के सारे अरब देश बल्कि दूसरे सभी अरब देश भी गंभीर कठिनाई में हैं।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share