अब UP और बिहार में भी कोरोना की दहशत.. UP में 22 व बिहार में 31 मार्च तक स्कूल बंद - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

अब UP और बिहार में भी कोरोना की दहशत.. UP में 22 व बिहार में 31 मार्च तक स्कूल बंद


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस को लेकर अपने आवास पर आज उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की जिसके बाद बिहार सरकार ने कोरोना को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग इंस्टीच्यूट, सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद किए गए हैं। लेकिन सीबीएसई की परीक्षाएं जारी रहेंगी। 31 मार्च तक जू और पार्क भी बंद रहेंगे। सरकारी कर्मी भी अल्टरनेट तरीके से दफ्तर आएंगे।

इसकी जानकारी देते हुए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बिहार दिवस जो कि 22 मार्च को आयोजित नहीं किया जाएगा, इसके आयोजन को लेकर तारीख का एलान बाद में किया जाएगा। मुख्य सचिव ने कहा कि बिहार के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। स्कूल बंद रहने के दौरान मिड डे मील की राशि बच्चों के परिजनों के खाते में डाल दिए जाएंगे।

इस दौरान राज्य में किसी भी तरह का कल्चरल आयोजन नहीं किया जाएगा। वहीं सभी स्वास्थ्य विभाग कर्मियों की सभी छुट्टियां रद कर दी गई हैं। पटना के पीएमसीएच के सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। म्यूजियम बंद रहेंगे। जनता के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे.

 

उधर उत्तर प्रदेश में लोकभवन में बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से वार्ता की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश इस समय कोरोना वायरस काफी नियंत्रण में है। सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित नहीं किया लेकिन स्वास्थ्य विभाग को आपात स्थिति के लिए अलर्ट किया गया है। इसको महामारी नहीं घोषित किया गया है,बीमारी के लिए एपिडेमिक ऐक्ट के अंतर्गत कुछ विशेषाधिकार नियत किए गए हैं। सरकार की तरफ से इससे लडऩे के हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। कोरोना वायरस की जांच के लिए लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ ही संजय गांधी पीजीआई में इसके संक्रमण के जांच की सुविधा है। इसके साथ ही लोहिया संस्थान में भी जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित है सिर्फ वही मास्क लगाएं। अनावश्यक रूप से मास्क लगा कर इसको पैनिक करने से बचें।

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share