अयोध्या फैसले के दौरान चौकस सुरक्षा के लिए NSA अजीत डोभाल ने UP पुलिस को कहा “शाबाश”


भले ही अभी हाल में ही बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अपने राजनीतिक कारणों से उत्तर प्रदेश पुलिस को हैदराबाद पुलिस से सीखने की सलाह दी थी लेकिन भारत की सुरक्षा व्यवस्था के सर्वोच्च स्तर से जिस प्रकार उत्तर प्रदेश पुलिस को सराहा गया है उस से बिना कुछ बोले ही राजनैतिक लोगों को जवाब मिल गया है. अयोध्या मामले में जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिन रात जाग कर कानून व्यवस्था के खिलाफ एक पत्ता भी नहीं हिलने दिया उसकी सराहना अब खुद NSA अजीत डोभाल जी ने की है.

एक पत्र के माध्यम से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रत्येक स्टाफ की कार्यशैली को अच्छा बताते हुए अयोध्या फैसले के दौरान कानून व्यवस्था को पूरी तरह से काबू में रखने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की सराहना की है.. उत्तर प्रदेश के DGP श्री O P सिंह ने खुद इस पत्र को अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए UP पुलिस के सभी कर्मियों को उनके कार्य की NSA द्वारा की गई तारीफ से अवगत करवाया और खुद भी उन्हें सराहा..

निश्चित तौर पर जिस प्रकार से कश्मीर में सुरक्षा बलों ने धारा 370 हटने एक बाद अपनी सतर्कता और चौकस निगाहों से वहां के हालात पल भर के लिए भी नहीं बिगड़ने दिए, ठीक उसी प्रकार से अयोध्या फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी स्थितियां सामान्य रखीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार द्वारा शाबाशी आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस और भी बुलंद हौसलों से लबरेज है व् समाज को भयमुक्त व् अपराधमुक्त बनाने के लिए आगे की रणनीति पर विचार कर रही है..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share